रविवार, अक्टूबर 20, 2019

फ्लिपकार्ट के सहसंस्थापक सचिन बंसल ने ओला में किया 650 करोड़ का निवेश

Must Read

पीकेएल-7 : दिल्ली को हराकर बंगाल ने जीता खिताब

अहमदाबाद, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। मोहम्मद नबी बक्श के सुपर-10 के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने शनिवार को यहां ट्रांस्टेडिया...

बाबा जेल में पर राम रहीम के डेरे पर अब भी माथा टेक रहे नेता

सिरसा, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म और एक पत्रकार की हत्या के मामले में जेल में...

अयोध्या में आधा से ज्यादा बन चुका है राममंदिर : विहिप

लखनऊ , 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। रामंदिर पर विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई पूरी हो चुकी है, और अदालत...
विकास सिंह
विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

ऑनलाइन टैक्सी एप ओला ने मंगलवार को बताया की ओला ने फ्लिप्कार्ट के सह-संस्थापक से कुल 92 मिलियन डॉलर जोकि 650 करोड़ भारतीय रुपयों के बराबर है, का निवेश प्राप्त किया है। यह ओला में अभी तक का सबसे बड़ा व्यक्तिगत निवेश है।

सचिन बंसल का बयान :

ओला में अपने इस बड़े निवेश पर सचिन बंसल ने बताया की ओला भारत के सबसे होनहार उपभोक्ता व्यवसायों में से एक है, जो पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहरा प्रभाव और स्थायी मूल्य पैदा कर रहा है। एक तरफ, वे गतिशीलता क्षेत्र में एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभरे हैं और दूसरी तरफ, वे अपने मंच के माध्यम से एक अरब भारतीयों की विभिन्न जरूरतों के लिए गहराई से निर्माण करना जारी रखते हैं, आज एक विश्वसनीय घरेलू नाम बन गया है।”

ओला के बारे में :

ओला भारत में उबर को कड़ी टक्कर दे रही है। पिछले साल जनवरी में, बेंगलुरु स्थित कैब एग्रीगेटर ने विदेशी बाजारों में भी विस्तार किया और ऑस्ट्रेलिया में अपने परिचालन को बंद कर दिया। कंपनी पिछले साल सितंबर में न्यूजीलैंड भी पहुंची और हाल ही में दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड में अपनी सेवाओं के रोलआउट की घोषणा करके ब्रिटेन में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया।

राइड-हेलिंग सेवाओं के साथ ही, ओला अपने मोबाइल ऐप FoodPanda के माध्यम से उबर के UberEATS फूड एप को भी टक्कर दे रही है। कंपनी ने दिसंबर 2017 में ओला स्टॉक के बदले में फूडपांडा इंडिया का अधिग्रहण किया और फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म की भारत शाखा में 200 मिलियन डॉलर (लगभग 1,430 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा की।

ओला के सीईओ का बयान :

ओला में सचिन बंसल द्वारा किये गए बड़े निवेश पर ओला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविष अग्रवाल ने बताया की सचिन उद्यमशीलता के प्रतीक हैं और भारत के सबसे सम्मानित व्यवसायों में से एक के निर्माण का उनका अनुभव अद्वितीय है, “अग्रवाल ने बयान में कहा। उनका निवेश ओला और हमारे मिशन के लिए एक अरब की सेवा करने के लिए हम सभी के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन है। लोग।”

ओला ने पिछले वर्ष किया विस्तार :

पिछले साल दिसंबर में, ओला ने स्कूटर वाले घरेलू स्टार्टअप वोगो में $ 100 मिलियन (लगभग 714 करोड़ रुपये) का निवेश करने की योजना की घोषणा की। कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से पेश किए जा रहे वाहनों की रेंज को व्यापक बनाने के लिए ओला ऐप में Vogo के दोपहिया वाहनों को भी जोड़ा।
- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

पीकेएल-7 : दिल्ली को हराकर बंगाल ने जीता खिताब

अहमदाबाद, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। मोहम्मद नबी बक्श के सुपर-10 के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने शनिवार को यहां ट्रांस्टेडिया...

बाबा जेल में पर राम रहीम के डेरे पर अब भी माथा टेक रहे नेता

सिरसा, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म और एक पत्रकार की हत्या के मामले में जेल में बंद चल रहे बाबा राम...

अयोध्या में आधा से ज्यादा बन चुका है राममंदिर : विहिप

लखनऊ , 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। रामंदिर पर विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई पूरी हो चुकी है, और अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया...

ब्रेक्जिट समझौते पर समयसीमा बढ़ी

लंदन, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन की संसद में शनिवार को यूरोपीय संघ(ईयू) के साथ प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सहमति के बाद हुए ब्रेक्जिट समझौते...

आजम को परेशान किया जा रहा, ताकि हमारी सरकार न बने : अखिलेश

रामपुर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां शनिवार को कहा कि आजम खां को इसलिए परेशान किया...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -