Thu. Feb 9th, 2023
    sachin pilot

    राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट नें आज यहाँ एक प्रेस को संबोधित करते हुए आगामी चुनावों की तैयारियों के बारे में बात की।

    सचिन पायलट नें कहा, “”कांग्रेस पार्टी का गठबंधन कर्नाटक, महाराष्ट्र, झारखण्ड, बिहार अलग-अलग राज्यों में हैं, कई राज्यों में क्षेत्रीय दल अपना चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन समूचे विपक्ष का एक ही उद्देश्य हैं लोकतंत्र और देश को बचाने का लेकिन अंत में भाजपा यह चुनाव हारेगी। कांग्रेस और यूपीए के घटक दल या अन्य पार्टी हो, हम सब लोग मिलकर हर एक गठबंधन को सम्मान देते हैं।”

    बीजेपी सरकार पर हमलावर होते हुए सचिन पायलट नें कहा, “जब अटल बिहारी वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे तब संसद पर हमला हुआ था और संसद में जब हमला हुआ था तब नेता प्रतिपक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी थी। उन्होंने सदन के पटल पर कहा कि वाजपेयी जी आज हमारे लोकतंत्र के मंदिर पर हमला हुआ है, मैं नेता प्रतिपक्ष हूँ, समूचा सदन और हर पार्टी आपके साथ खड़ी है, जो भी आप कार्यवाही करेंगे मुँह तोड़ जवाब देने के लिए पूरा देश आपके साथ खड़ा है। इस तरह की राजनीति की ज़रूरत है जहाँ देश और उसकी सुरक्षा, दलगत सोच और सत्ता के लोभ से ऊपर हो – ना की विपक्ष और विरोधियों को कोसने की।”

    आज सचिन पायलट दौसा, भीलवाड़ा एवं राजसमंद लोकसभा क्षेत्रों के चुनावी दौरे पर रहकर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभाओं में शिरकत कर सभाओं को सम्बोधित करेंगे।

    इससे पहले कल पायलट नें चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र के चुनावी दौरे पर रहकर चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल सिंह शेखावत के समर्थन में बड़ी सादड़ी में आयोजित जनसभा में शिरकत कर सभा को सम्बोधित किया एवं गोपाल सिंह शेखावत को समर्थन देकर विजयी बनाने की अपील की।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *