Thu. Dec 8th, 2022
    सचिन पायलट कांग्रेस राजस्थान

    राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में राजस्थान, छत्तीसगढ और मध्य प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन करेगी, जहां पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आई थी। उन्होंने यह सुनिश्चत किया कि विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के उत्तरी हिस्से में जनता ने कांग्रेस को फिर से वोट दिए।

    एक संवाददाता सम्मेलन में पायलट ने कहा कि देश की हवांओं ने रूख बदला हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके साथ किए गए गठबंधन आने वाले लोकसभा चुनाव में पूरे देश अच्छा प्रदर्शन करेंगे, और यूपीए अपनी सरकार जरूर बनाएगी।

    राजस्थान कांग्रेस के चीफ ने कहा कि पार्टी राज्य में सभी 25 सीटों को जीतने के लिए मीशन 25 के साथ आगे बढ़ रही हैं।

    भाजपा 2014 के लोकसभा सीटों में सभी 25 सीटे जीती थी। जबकि, पिछले साल कांग्रेस ने दो निर्वाचन क्षेत्र के चुनावों में अपनी जीत दर्ज कराने के साथ ही भाजपा की क्षमता को घटाकर 23 कर दिया था।

    उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिहार और महाराष्ट्र भाजपा अपने सहयोगियों के साथ गठजोड़ कर रही हैं, उससे पता चलता हैं कि अमित शाह के नेतृत्व वाली भाजपा अपने दम पर अच्छा प्रदर्शन करने में अश्वसत नही हैं।

    इसके अलावा, कांग्रेस के चुनाव के बाद सपा और बसपा से गठबंधन के उम्मीद अब भी बाकी हैं, जोकि उत्तर प्रदेश में एक साथ चुनाव लड़ रहे है। पायलट ने कहा कि वह सपा और बसपा के गठबंधन का सम्मान करते हैं और उन सभी पार्टियों की एकता की जो भाजपा को फिर से सत्ता में नही देखना चाहती।

    उन्होंने कहा कि, चुनाव के बाद समीकरण बदलने वाला हैं तो यह जल्दी हो कहना कि क्या होने वाला हैं।

    उन्होंने कहा कि तेलंगाना में टीआरएस सरकार भी विधायकों को खरीदने, कानून बनाने वालों पर दवाब ड़ालने और भय का माहौल बनाने का काम कर रही हैं जैसे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे है।

    sachin pilot jalore

    पायलट ने कहा कि जब भी आप मोदी से सवाल जवाब करोगे आप देश द्रोही कहे जाओगे। उन्होंने कहा की कांग्रेस ने तेलंगाना में साफ सुथरी राजनीति की हैं। तेलंगाना के लोगों ने टीआरएस को वोट दिए जोकि भाजपा को मद्द करते हैं। हर कोई भाजपा और टीआरएस के पिछे का खेल समझता हैं।

    सचिन पायलट नें आज बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी श्री मानवेंद्र सिंह जी के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा, “श्री राहुल गांधी जी गरीबी को मिटाने के लिए न्याय योजना लेकर आये हैं, जिसके तहत देश के सबसे गरीब 20% परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये दिये जायेंगे।”

    कांग्रेस पार्टी की न्याय योजना कोई जुमला नही हैं,  भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव में 15 लाख रुपय हर व्यक्ति को देने के वादे की तरह।

    कांग्रेस के घोषणा पत्र में हमने मंदिर मस्जिद की बात नही की। हम ने बात की कि कैसे देश की जनसख्या का 20 प्रतिशत गरीब आबादी की जिनकों हर साल 72000 रु देने की मोदी 15 लाख हर व्यक्ति को देने की तरह।

    सचिन पायलट के मुताबिक, “कांग्रेस पार्टी ने सदैव जनहितैषी योजनाओं को क्रियान्वित किया है। राजस्थान सहित अन्य राज्यों में जहाँ भी हमारी सरकार है, वहाँ हमने पहले दिन से जनता से किए हुए वादे निभाए है। कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया गया है, जिसमें जनकल्याण के प्रति संकल्प शामिल है।”

    सचिन पायलट नें आज जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी श्री रतन देवासी जी के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित किया और कहा, “भाजपा ने रोजगार, कर्जमाफी, महंगाई, भ्रष्टाचार, कालेधन को लेकर कई वादे किये, परन्तु पिछले 5 सालों में धरातल पर कोई काम नहीं हुआ।”

    बीजेपी के घोषणापत्र की आलोचना करते हुए सचिन पायलट नें कहा, “भाजपा भावनात्मक बातें कर मुद्दों से ध्यान भटकाने का कार्य कर रही है।

    उन्होनें कहा देश में: –

    • अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है
    • बेरोज़गारी 45 वर्षों में अपने चरम पर है
    • किसानों पर लाठियाँ चलाकर दमन किया जा रहा है
    • दलितों का शोषण हो रहा है
    • महंगाई पर नियंत्रण नहीं है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *