Wed. Feb 21st, 2024
    विराट कोहली

    पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास ने भारतीय टीम के कप्तान कोहली को विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया और कहा की वह सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए सभी रिकॉर्ड को पछाड़ देंगे।

    कोहली के नाम अभी एकदिवसीय क्रिकेट में 39 शतक है और वह सचिन के 49 शतको से सिर्फ 10 शतक दूर है।

    जी टीवी न्यूज चैनल में जी स्पोर्ट्स शो से अब्बास ने कहा, ” मुझे लगता है कि विराट इस समय सर्वश्रेष्ठ है। ना केवल विराट, भारतीय टीम के पास और भी टॉप बल्लेबाज है। अगर आप रोहित शर्मा को देखते है, तो आप उनके स्ट्रोक देखकर खुश हो जाते है। कोई केवल उनके स्ट्रोक की सुंदरता की सराहना कर सकते है। भारतीय बल्लेबाजो की कब्जे में स्ट्रोक की विविधता बहुत मायने रखती है।”

    उन्होंने कहा, “जाहिर है, आत्मविश्वास तब आएगा जब आपके पास कई स्ट्रोक होंगे और जब आप जानते होंगे कि विकेट पर कैसे रहना है। ये कौशल आसानी से नहीं आते हैं। इसमें समय और मेहनत लगती है और इसके लिए एक प्रणाली विकसित करने की जरूरत है।”

    जहीर अपने समय के बहतरीन बल्लेबाजो में शुमार थे और उन्होने अपने करियर में 78 टेस्ट और 62 एकदिवसीय मैच खेले है। यह बताते हुए भी स्पष्ट किया गया है कि शीर्ष पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली और असद शफीक अभी भी उस मानक तक नहीं पहुंचे हैं।

    उन्होने कहा, ” वे हमारे खिलाड़ी है और मैं अपने बल्लेबाजो को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता हूं। लेकिन इस मंच पर, वह उस मानक तक नही पहुंच सकते है कि मैं गर्व महसूस करूं। वे अभी तक विश्व मानक पर खरे नही उतरे है।”

    अब्बास ने यह भी कहा कि एक समय था जब पाकिस्तान की टीम हमेशा भारत को हराती थी लेकिन हाल के समय में पड़ोसी देश के क्रिकेट में बहुत सुधार आया है और उनके सिस्टम से कई गुणवत्ता वाले खिलाड़ी सामने आए है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *