Mon. May 27th, 2024
    सचिन तेंदुलकर

    सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मौजूदा आईपीएल सीजन में एकदम से बिखर गई, लेकिन प्लेऑफ में जगह बनाने की उनकी उम्मीदे अब भी कायम है। एसआरएच की टीम को अपने बाकि बचे 4 मैचो में से कम से कम 2 मैचो में जीत हासिल करनी होगी, जिसमें उनकी रन रेट भी बेहतर होनी चाहिए। अगर टीम ऐसा कर पाती है तो वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

    राशिद खान इस समय मौजूदा आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे है। उन्होने अबतक खेले 10 मैचो में 10 विकेट चटकाए है और टूर्नामेंट में शुरुआती सफलता का कारण राशिद की गेंदबाजी रही है। वह भारतीय बल्लेबाजी के महान सचिन तेंदुलकर के भी कट्टर प्रशंसक हैं और जब तेंदुलकर ने इस साल 24 अप्रैल को अपना 46 वां जन्मदिन मनाया, तो राशिद खान ने हार्दिक पोस्ट के साथ ट्विटर पर मास्टर के लिए कामना की।

    राशिद ने पोस्ट किया था,  “एक खास इंसान को जन्मदिन मुबारक हो @सचिन तेंदुलकर सर मैं आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं और आप हम सबको ऐसे ही प्रेरित करते रहें! जल्द ही आपसे मिलने की उम्मीद है!”

    सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान के ट्विट पर का जवाब दिया और विश्वकप में उनकी उपस्थिती के लिए तत्पर है

    अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर और सचिन तेंदुलकर ने एक दूसरे के कौशल के लिए आपसी प्रशंसा करते हुए एक प्रकार का बंधन बनाया है। तेंदुलकर जैसे वरिष्ठ दिग्गज के लिए राशिद का सम्मान प्रभावशाली है।
    तेंदुलकर ने पहले कहा था कि वह राशिद को टी 20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर मानते हैं और उन्होंने उनकी बल्लेबाजी कौशल के लिए भी उनकी सराहना की। राशिद उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं, जो दबाव में रहते हैं और कठिन परिस्थितियों का इंतजार करते हैं।
    राशिद को हाल ही में अफगानिस्तान टी 20 टीम का कप्तान भी बनाया गया था और वह इंग्लैंड और वेल्स में मई में होने वाले अपने दूसरे विश्व कप में हिस्सा लेंगे। उन्होंने 2018 में अपनी टीम को विश्व कप क्वालीफायर जीत के लिए नेतृत्व किया था। सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान की जन्मदिन की शुभकामना का नोटिस लिया और युवा खिलाड़ी को जवाब दिया कि वह अपने आईपीएल प्रदर्शन पर नजर रख रहे हैं और उन्हें विश्व कप में प्रदर्शन करते हुए देखना चाहते हैं।
    तेंदुलकर ने पोस्ट किया, “इच्छाओं के लिए धन्यवाद। मैं आईपीएल के दौरान आपके प्रदर्शन का अनुसरण कर रहा हूं और आपको विश्व कप में देखने का इंतजार कर रहा हूं।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *