दा इंडियन वायर » खेल » सचिन तेंदुलकर ने युवराज सिंह के लिए कहा: भारतीय क्रिकेट के लिए तुमने जो भी किया उसके लिए धन्यवाद
खेल

सचिन तेंदुलकर ने युवराज सिंह के लिए कहा: भारतीय क्रिकेट के लिए तुमने जो भी किया उसके लिए धन्यवाद

क्रिकेट से लेकर कैंसर तक के सफर के दौरान युवराज सिंह के स्तंभों में से एक, सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को “खेल के लिए किए गए सभी बड़े कामो” के लिए बाए हाथ के बल्लेबाज का धन्यवाद किया।

अपने 17 साल के लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर पर पर्दा डालने के बाद सोमवार को युवराज सिंह को क्रिकेट बिरादरी से इस शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं मिली। जिसमें भारत के महान दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ” युवी आपके पास क्या शानदार करियर था। आप हर बार एक चैंप की तरह बाहर आए हो जब भी टीम को आपकी जरुरत पड़ी है। जो लड़ाई आपने मैदान के बाहर और अंदर लड़ी है वह जबरदस्त थी। आपको अपनी दूसरी पारी की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं और आपने जो भी भारतीय क्रिकेट के लिए किया उसके लिए धन्यवाद।”

37 वर्षीय बल्लेबाज के लिए प्रशंसा के आइकन के शब्दों ने एक बार फिर से पोषित दोस्ती को सामने लाया।

युवराज के शानदार करियर में जब भारत ने 2011 विश्वकप जीता था तो उन्होने सचिन तेंदुलकर को अपने कंधो पर उठा लिया था जो की दोनो खिलाड़ियो के लिए एक सपने के सच होने जैसा था।

विश्वकप खत्म होने के बाद युवराज सिंह को अपने कैंसर के बारे में पता लगा और वह इलाज के लिए अमेरिका चले गए थे।

तेंदुलकर ने एक बार कहा था कि वह युवराज के सामने टूटने से डरते थे, जब वे लंदन में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक दुर्लभ रोगाणु कोशिका कैंसर के लिए अपना उपचार कर रहे थे।

तेंदुलकर ने युवराज की पुस्तक ‘द टेस्ट ऑफ माई लाइफ: फ्रॉम क्रिकेट टू कैंसर एंड बैक’ के विमोचन के दौरान कहा, “जब मैंने अपनी पत्नी को युवराज के साथ चिकित्सा शर्तों पर चर्चा करते हुए देखा, तो मुझे महसूस हुआ कि वह क्या कर रहा है।”

तेंदुलकर ने अपनी डॉक्टर पत्नी से चर्चा के बाद कहा, “जब मैं लंदन में उनसे मिलने गया था, तो मैं अपनी पत्नी से कह रहा था कि मैं उन्हें देखने के बाद टूटना नहीं चाहता।”

युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले है।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!