Mon. Jun 17th, 2024
    tej pratap yadav

    राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव ने रविवार को कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को पराजित करने के अपने मिशन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्हें एक अलग सरकारी आवास की जरूरत है।

    मीडिया से बात करते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप ने कहा “क्या तेजस्वी के पास अलग घर नहीं है? इससे पहले भी मैं 10, सर्कुलर रोड (पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में उनकी माँ राबड़ी देवी को आवंटित बंगला) में नहीं रहता था, मैं कहीं और रहता था। मुझे अपनी लड़ाई पर ध्यान देना है। अगर मैं घर जाता हूं और घर पर बैठूं तो मैं लड़ाई कैसे जीतूंगा?

    तेज प्रताप ने आगे कहा कि एक नए निवास के लिए उनके आवेदनों का अभी तक जवाब नहीं दिया गया है। “मैंने एक या दो महीने पहले मुख्यमंत्री को लिखा था। मैंने महेश्वर हजारी के (निर्माण मंत्री) के साथ भी बात की, लेकिन मुझे अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।” उन्होंने परिवार के भीतर दरार की अफवाहों को भी खारिज कर दिया।

    बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “मैंने कल (मेरी मां) के साथ मिलकर (रिश्तेदार की शादी के दौरान)। मेरे पास अपने बुजुर्गों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन हैं।” हालांकि, तेज प्रताप ने ऐश्वर्या राय के साथ अपने तलाक पर सवाल उठाए और कहा कि मामला अदालत में है।

    बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप ने कहा “मैं कल अपनी माँ से मिला था। मुझे अपने बड़ों का आशीर्वाद और मार्गदर्शन प्राप्त है।” पत्नी ऐश्वर्या के साथ तलाक के मामले पर उन्होंने कहा कि ये मामला अभी कोर्ट में है।

    2 नवम्बर को पत्नी ऐश्वर्या से तलक के लिए अदालत में अपील दायर करने के बाद तेज प्रताप आज पहली बार पार्टी दफ्तर पहुंचे। उन्होंने पार्टी के युवा इकाई के साथ बैठक की और राजधानी में युवा रैली आयोजित करने पर चर्चा की।

    उन्होंने कहा कि छोटे भाई तेजस्वी यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को भी इस रैली के लिए आमंत्रित किया गया है।  अभी तक रैली के तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *