Fri. May 24th, 2024
    sanjay gupta mumbai saaga

    ऐसे समय में जब किसी फिल्म में मुख्य कलाकारों को चुनना अपने आप में एक कार्य है, जिस तरह की प्रतिस्पर्धा चल रही है उसको देखते हुए, फिल्म निर्माता संजय गुप्ता (Sanjay Gupta) ने एक प्रकार का कास्टिंग तख्तापलट करने में कामयाबी हासिल की है।

    न केवल उन्होंने जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी को अपनी गैंगस्टर क्राइम थ्रिलर ‘मुंबई सागा‘ (Mumbai Saga) के लिए एक साथ साइन किया है बल्कि उन्होंने कलाकारों के एक समूह को कास्ट किया और वह भी सिर्फ 24 घंटे के भीतर।

    एक सूत्र के अनुसार, “यह फिल्म मल्टीस्टारर है जिसमें जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी केंद्रीय नायक हैं। हालाँकि, सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ की भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ हैं और उन्होंने बिना किसी सवाल के एक पल के लिए फिल्म में हां कहा। यही हाल गुलशन ग्रोवर और रोहित रॉय का भी था।

    मुंबई सागा

    अमोल गुप्ते और प्रतीक बब्बर के लिए, वे बहुत कम फिल्में करते हैं, लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि यह संजय गुप्ता खुद फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं तो उन्होंने हाँ कह दिया।”

    पूरे उद्योग ने शुक्रवार को फिल्म की घोषणा पर ध्यान दिया और पूरे कलाकारों को काले रंग के कपड़े पहने हुए तस्वीरें सामने आई। हालांकि जॉन और इमरान ने पहले से ही हस्ताक्षरित थे, बाकी लोग त्वरित समय पर बोर्ड पर आए।

    जॉन ने ‘जिंदा’ और ‘शूटआउट एट वडाला’ में संजय के साथ काम किया है। कुछ खास बात है कि संजय गुप्ता अपने डेब्यू डायरेक्टर आतिश के साथ लगभग 25 साल से इंडस्ट्री में हैं।

    इमरान सबसे लंबे समय तक संजय के साथ काम करना चाहते थे। ‘कांटे’ में सुनील शेट्टी की अहम भूमिका थी। जैकी श्रॉफ ने निर्देशक के साथ उनकी दूसरी फिल्म ‘रामशस्त्र’ में काम किया था। रोहित रॉय आखिरी बार ‘काबिल’ में थे।  प्रतीक के लिए, हालांकि यह पहला है।

    संजय कहते हैं, “यह सौभाग्य की बात है जब आप विशिष्ट भूमिकाओं के लिए कुछ अभिनेताओं को ध्यान में रखते हैं और वे सभी बोर्ड पर हों।

    mumbai saaga

    और भी आनंददायक अहसास है जब वे सिर्फ एक कॉल पर आ जाते हैं और अपनी सहमति सिर्फ इसलिए देते हैं क्योंकि मैं एक फिल्म का निर्देशन कर रहा हूं। हम शुक्रवार को फिल्म की घोषणा करना चाहते थे और पूरी कास्ट एक साथ 24 घंटे के भीतर आ गई।

    अब मुझे उन्हें खेलने के लिए एक ठोस भूमिका देकर उनके साथ न्याय करना है। जब उन्होंने मुझ पर इतना भरोसा किया है, तो मुझे उसे वापस भी देना होगा।”

    यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर ‘कबीर सिंह’ को सेंसर बोर्ड से ‘एडल्ट्स ओनली’ सर्टिफिकेट मिला

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *