Mon. May 20th, 2024
    sanjay khan

    बॉलीवुड के पुराने अभिनेता संजय खान की जीवनी पर लिखी गई किताब ‘द बेस्ट मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ’ (the best mistakes of my life) इस साल की सबसे ज्यादा बिकने वाली किताब बन गई है।

    किताब में संजय की ज़िन्दगी के सफ़र की कहानियाँ लिखी गई हैं। बॉलीवुड में उनके सफ़र और निजी जीवन में कई हादसों से उनकी लड़ाई के ताने बाने को किताब में खूबसूरती से पिरोया गया है।

    किताब के लांच का ट्रेलर भी रिलीज़ किया गया था जिसमें यह दिखाया गया है कि कैसे बॉलीवुड का सबसे हसीन अभिनेता जिसने अपनी फ़िल्मों से सबका दिल जीत लिया और जिसने कमाल की फ़िल्में निर्देशित भी की असली जीवन में आग से बूरी तरह झुलस गया था।

    13 महीनों तक संजय खान को अस्पताल में ही रहना पड़ा था। ठीक होकर जब वह वापस आए तो दोगुने लगन के साथ उन्होंने काम करना शुरू किया। पर बदकिस्मती ने उनका साथ यहाँ भी नहीं छोड़ा संजय फिर से एक हेलीकाप्टर दुर्घटना का शिकार हो गए।

    यह किताब पेंगुइन इंडिया (penguin india) द्वारा प्रकाशित की गई है। संजय खान जाने माने अभिनेता, लेखक, निर्देशक और प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने लगभग 40 फिल्मों में मुख्य किरदार निभाएं हैं। ‘एक फूल दो माली’ और ‘धुंध’ जैसी फिल्मों से उन्हें बहुत प्रशंसा मिली है।

    वह बॉलीवुड के पोस्टर बॉय रह चुके हैं और लोग उन्हें जुबली स्टार कहते थे। उन्हें जेम इंडिया अवार्ड फॉर एक्सीलेंस (1993) नेशनल सिटीजन अवार्ड (2001) और लाइफ टाइम अचिवेमेंट अवार्ड (2009) जैसे और भी कई पुरस्कारों से नवाज़ा जा चुका है।

    संजय खान ने टीवी के लिए भी कई धारावाहिकों का निर्माण किया था जिनमें ‘टीपू सुल्तान’ ‘द ग्रेट मराठा’ और ‘जय हनुमान’ मुख्य हैं।

    यह भी पढ़ें: हनीमून से वापस लौटे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस, निक ने चुपके से बनाई प्रियंका की मज़ेदार विडियो

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *