Tue. Jan 31st, 2023
    श्वेता तिवारी और अभिनव कोहली

    श्वेता तिवारी और अभिनव कोहली ने 2013 में शादी कर ली थी और 2016 में माता-पिता बने। इन दोनों के बीच सब कुछ तब तक ठीक लग रहा था जब तक दोनों अलग नहीं रहने लगे थे।

    इन दोनों के अलग रहने की वजह से इनके रिश्ते के टूटने की खबरे आने लगी थीं और इन दोनों के किसी भी कार्यक्रम में साथ नहीं आने की वजह से इन् ख़बरों को और भी हवा मिलती रही।

    श्वेता ने अपने एक बयान में इन अफवाहों को गलत बताते हुए कहा था कि ,”मेरा और अभिनव का रिस्ता टूटने की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। हम दोनों के बीच सब कुछ ठीक है और हम दोनों साथ में बहुत खुश हैं।” पर इतने के बाद भी ये अफवाहें थमने का नाम नहीं ले रहीं थी।

    श्वेता ने कभी यह नहीं बताया कि वह इतने समय तक अपने पति से दूर क्यों रहीं पर श्वेता के द्वारा हाल ही में किये गए एक खुलासे में यह पता चला है कि अभिनव के घर में कुछ दुर्घटना हो जाने की वजह से उनको श्वेता से दूर रहना पड़ा है।
    ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिए हुए अपने एक इंटरव्यू में श्वेता ने कहा कि ,”मैं आपको बताउंगी कि सच में क्या हुआ था। अभिनव के पिता का देहांत उसी साल हो गया था जिस साल मैं गर्भवती थी। अभिनव के माता-पिता बंगलौर में रहते थे इसलिए उसे कुछ दिनों तक बंगलौर में अपनी माँ को संभालना पड़ा।

    उन्हें वह यहाँ नहीं ला सकता था। उसके पिता एक सेवानिवृत्त एयर फ़ोर्स अफसर थे और उसकी माँ का अपना एक प्रकाशन है। अभिनव को वहां की हर चीज़ समेटने और मुंबई आने के लिए थोड़ा समय चाहिए था। अब यहां लोग मुझे कई समारोहों में अकेले जाते देख बाते बनाने लगे।

    रेयांश के जन्म के बाद भी वह कुछ दिनों के लिए आता था और फिर वापस चला जाता था इसलिए लोगों को लगने लगा कि हम दोनों साथ में क्यों नहीं रह रहे हैं। कुछ लोग तो मुझसे यहाँ तक पूछ लेते थे कि तुम्हारी शादी में सब कुछ ठीक तो चल रहा है न तुम लोग अलग क्यों रह रहे हो ?

    मैं लोगों को क्यों बताऊँ कि क्या हुआ लोगों को तो बस दूसरों की ज़िन्दगी में टांग अड़ाने का मौका चाहिए। मेरे पति मुझसे कुछ दिनों के लिए दूर रहने लगे तो लोगों को बात करने का मौका मिल गया इसलिए मैंने लोगों को इस बारे में कुछ भी बताना बंद कर दिया।”

    ऐसा लगता है कि श्वेता और अभिनव की शादी में सब कुछ ठीक है और सभी अफवाहों पर लगाम लग जानी चाहिए। श्वेता तिवारी ने 19 साल की उम्र में राजा चौधरी से शादी कर ली थी और 2000 में उन्होंने अपनी बेटी पलक को जन्म दिया था। राजा तिवारी से शादी टूटने के बाद श्वेता ने 2013 में अभिनव कोहली से दूसरी शादी की।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *