सोमवार, अक्टूबर 14, 2019

ख़ुफ़िया विभाग रॉ पर हत्या के लगाए आरोपों को श्रीलंका के राष्ट्रपति ने किया खारिज

Must Read

नेपाल से चीन के लिए रवाना हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग नेपाल की दो दिवसीय यात्रा के बाद वापस मुल्क लौट रहे हैं। दो दिनों...

पाकिस्तान को हाफिज सईद सहित एलईटी के आला आतंकवादियों पर मुकदमा चलाना होगा: अमेरिका

पाकिस्तान को अपनी सरजमीं से आतंकवादियों के संचालन पर लगाम लगानी पड़ेगी और हाफिज सईद सहित लश्कर के आला...

पाकिस्तान उच्चायोग हवाला से कश्मीर में आतंकवाद को कर रहा आर्थिक मदद : एनआईए (लीड-1)

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने भारतीय ख़ुफ़िया विभाग रिसर्च एंड विंग एनालिसिस (रॉ) पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने अब इन आरोपों से खारिज यू-टर्न ले लिया है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फ़ोन पर बातचीत के दौरान राष्ट्रपति सिरिसेना ने रॉ पर उनकी हत्या की साजिश के आरोपों की रिपोर्ट को खारिज किया है।

मैत्रीपाला सिरिसेना ने कहा कि रिपोर्ट झूठी और निराधार है। उन्होंने कहा इस रिपोर्ट का मकसद दो नेताओं के बीच ग़लतफहमी पैदा करना और दो पड़ोसियों के मध्य रिश्तों में कटुता भरना है। उन्होंने मीडिया की सभी रिपोर्ट और दावों को खारिज किया है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे दो दिवसीय औपचारिक भारत यात्रा पर आएंगे। इस यात्रा के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे।

नई दिल्ली में तैनात सुरक्षा अधिकारी ने श्रीलंका-विरोधी गतविधियों को नकार दिया है और चीन के इन नापाक गतिविधियों में संलिप्त बताया। उन्होंने कहा श्रीलंका में चीन का प्रभाव बढ़ रहा है मुमकिन है चीन इस षड्यंत्र का मास्टरमाइंड हो।

मैत्रीपाला सिरिसेना ने बताया कि उन्होंने इन बेबुनियाद रिपोर्ट के खिलाफ जांच शुरू की है और उनकी सरकार ने सार्वजानिक तौर पर इस रिपोर्ट को खारिज किया है। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी श्रीलंका के सच्चे दोस्त और करीबी मित्र है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा कि नरेंद्र मोदी दोनों देशों के मध्य फायदेमंद समझौते की कदर करते हैं और हमारे मध्य सम्बन्धो को मज़बूत करने लिए प्रतिबद्ध है।

नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका की सरकार की इन अफवाहों को ख़ारिज करने पर सराहना की। भारत अपनी पड़ोसी पहले की नीति पर अटल है और भारत सरकार रिश्तों की मज़बूती के लिए हर क्षेत्र में सहयोग करेगी।

श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि ये रिपोर्ट निराधार और गलत है। दोनों देशों के मध्य मज़बूत द्विपक्षीय समझौते हैं। उन्होंने कहा की यह बेहद दुखद है कि मीडिया के हवाले से तर्कहीन और बेबुनियादी रिपोर्ट उजागर हुई।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

नेपाल से चीन के लिए रवाना हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग नेपाल की दो दिवसीय यात्रा के बाद वापस मुल्क लौट रहे हैं। दो दिनों...

पाकिस्तान को हाफिज सईद सहित एलईटी के आला आतंकवादियों पर मुकदमा चलाना होगा: अमेरिका

पाकिस्तान को अपनी सरजमीं से आतंकवादियों के संचालन पर लगाम लगानी पड़ेगी और हाफिज सईद सहित लश्कर के आला नेताओं पर मुकदमा चलाना होगा।...

पाकिस्तान उच्चायोग हवाला से कश्मीर में आतंकवाद को कर रहा आर्थिक मदद : एनआईए (लीड-1)

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद को पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा सीधे...

बिहार, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक में जेएमबी सक्रिय : एनआईए

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) भारत के विभिन्न राज्यों जैसे बिहार, महाराष्ट्र,...

एनएसए का पाकिस्तान को संदेश : युद्ध कभी फायदेमंद नहीं होता

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि कोई भी युद्ध की मार सहन...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -