दा इंडियन वायर » विदेश » श्रीलंका में भारी बारिश से 150000 लोग प्रभावित
विदेश

श्रीलंका में भारी बारिश से 150000 लोग प्रभावित

श्रीलंका के 21 जिलों में खराब मौसम की वजह से लगभग 1,50,000 लोग प्रभावित हुए हैं। मौसम विभाग ने सोमवार को और ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। डेली फाइनेंसियल टाइम्स की रपटों के अनुसार, मौसम विभाग के अनुमान में बताया गया है कि अंपारा, बट्टिकालोआ, त्रिंकोमाली, मोनरागला, पोलोनारुवा, बादुला, नुवारा-इलिया और कैंडी जिलों में 200 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। द्वीप के अन्य भाग भी बारिश से प्रभावित होंगे।

बयान के अनुसार, “श्रीलंका के दक्षिणपूर्व में निम्न स्तर के पर्यावरणीय विक्षोभ की वजह से, द्वीप के पूर्वी भागों उवा, उत्तर-मध्य और उत्तरी प्रांतों में अतिरिक्त बारिश होने की आशंका है।”

आपादा प्रबंधन केंद्र(डीएमसी) ने रविवार को कहा कि खराब मौसम के चलते विभिन्न घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति लापता है। छोटे और मझौले उद्योगों के क्षतिग्रस्त होने के साथ ही लगभग 1,131 घरों को क्षति पहुंची है।

डीएमसी के प्रवक्ता प्रदीप कोड्डिपिली ने कहा कि विस्थापितों को 86 आपातगृहों में भेजा गया है और इनलोगों को सूखी राशन सामग्री दी गई है।

सेना के प्रवक्ता जनरल सुमित अटापट्ट ने कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना को बाढ़ व भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में बचाव व तलाश अभियान में लगाया गया है।

नौसेना ने राहत टीमों और गोताखोरों को भी तैनात कर रखा है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए रैपिड एक्शन बोट स्क्वोड्रन भी तैयार है।

वहीं सरकार ने राहत प्रदान करने के लिए बीते चार दिनों में 3.2 करोड़ श्रीलंकाई रुपये जारी किए हैं।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!