Mon. Nov 28th, 2022
    श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रोशन महानामा ने लोगो की तरफ मदद का बढ़ाया हाथ ; पेट्रोल पंप के बहार खड़े लोगों को परोसा चाय और बन

    श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रोशन महानामा देश के संकट में गैस के लिए कतार में खड़े लोगों को जलपान कराने के लिए एक गैर लाभकारी संस्था के साथ साझेदारी करी है।

    1948 की स्वतंत्रता के बाद से श्रीलंका अपनी सबसे गंभीर आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहा है। वित्त की कमी के कारण देश ईंधन, भोजन या दवाओं का भी आयात करने में असमर्थ है।

    18 जून को एक ट्वीट के बीच, रोशन महानामा ने जोर देकर कहा कि मुश्किल समय में श्रीलंकाई लोगों को एक-दूसरे की देखभाल करनी चाहिए।

    उन्होंने कहा, “हमने आज शाम Community Meal Share की टीम के साथ वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल की कतारों में लोगों के लिए चाय और बन परोसा,” उन्होंने कहा। “कतारें दिन पर दिन लंबी होती जा रही हैं और कतारों में रहने वाले लोगों के लिए कई स्वास्थ्य जोखिम होंगे।”

    मार्च के बाद से श्रीलंका में दंगे और विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रशासन ने जिस तरह से समस्या को संभाला, उस पर आक्रोश बढ़ने के कारण महिंदा राजपक्षे ने मई में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

    ये भी पढ़े : Sri Lanka Crisis : आर्थिक संकट के बाद गहराता राजनीतिक संकट, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफ़े के बाद देश भर में हिंसक प्रदर्शन

     संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, श्रीलंका की स्थिति इतनी खराब है कि हर पांच में से चार नागरिकों ने भोजन छोड़ना शुरू कर दिया है।

    World Food Programme, संयुक्त राष्ट्र की खाद्य सहायता शाखा, जून और दिसंबर के बीच श्रीलंका के लिए खाद्य राहत प्रयासों के लिए $60 मिलियन जुटाने का प्रयास कर रही है।

    पिछले हफ्ते की शुरुआत में उसने राजधानी कोलंबो में गर्भवती महिलाओं को फूड वाउचर बांटना शुरू किया।

     

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *