Fri. Apr 19th, 2024
    satypal malik

    श्रीनगर, 9 मई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को कहा कि स्थानीय लोगों को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अनंतनाग जिले में स्थित टोल प्लाजा पर टोल टैक्स देने से छूट दी जाएगी।

    श्रीनगर के पर्यटक रिसेप्शन सेंटर के पास एक ग्रिड लॉक सेपरेटर का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए मलिक ने कहा कि अनंतनाग के संगम में स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार के टोल टैक्स भुगतान से छूट प्रदान की जाएगी।

    मलिक ने कहा कि टोल प्लाजा का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने किया है और राज्य सरकार ने स्थानीय लोगों को छूट दिए जाने के मामले को भारत सरकार के सामने उठाया है।

    सात मई से संचालित टोल प्लाजा सुरक्षाबलों, एंबुलेंस, अग्निशमन सेवाएं, शवयात्रा वाली गाड़ियों और वीवीआईपी लोगों की गाड़ियों को छोड़कर बाकि सभी से टैक्स वसूल रहा है।

    स्थानीय व्यापारी, विद्यार्थी, ट्रांसपोर्टर, डॉक्टर और इंजीनियर और आम नागरिक रोजाना राजमार्ग का इस्तेमाल कई बार करते हैं। उनका कहना है कि टोल टैक्स का भार उठा पाना उनके लिए असहनीय हो गया है।

    नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सहित राजनीतिक दलों ने कहा है कि राजमार्ग का उपयोग स्थानीय लोगों द्वारा निजी और पेशेवर उद्देश्यों के लिए किया जाता है न कि एक वाणिज्यिक उद्यम के रूप में, इसलिए उन्हें टोल टैक्स का भुगतान करने से छूट मिलनी चाहिए।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *