Sun. Jul 14th, 2024
    कोहली, शास्त्री

    दिग्गज स्पिनर गेंदबाज शेन वॉर्न ने कहा है कि विश्व क्रिकेट में भारत लंबे समय तक हावी रह सकता है, हाल के दिनों में वह एशियाई दिग्गजों के वैश्विक क्रिकेट ताकत के रूप में उभरने से काफी प्रभावित है।

    विराट कोहली की टीम इंडिया की प्रशंसा करते हुए, शेन वार्न ने यह भी सुझाव दिया कि भारत का हालिया प्रभुत्व टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने वाले कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के कारण है।

    शेन वार्न ने राजस्थान रॉयल्स के एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे लगता है कि भारत के पास अब विश्व क्रिकेट में एक अच्छा समय हो सकता है, जब वे अपने खिलाड़ियों को पार्क में रख सकते हैं, खिलाड़ी भूखे रहते हैं और अवसर को महत्व देते हैं और टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए आभारी हैं।”

    आगे उन्होने कहा, “हाँ, वे आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से पैसा कमा सकते हैं और भाग्य बना सकते हैं। लेकिन अगर वे खेल के उच्चतम रूप में प्रतिस्पर्धा करने की भूख रख सकते हैं, तो यह परीक्षण है, वे लंबे समय तक विश्व क्रिकेट पर हावी हो सकते हैं। ”

    भारत को अब लगता है वह किसी को भी हरा सकते है: शेन वॉर्न

    वॉर्न जो भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में कमेंट्री करने में व्यस्त थे, भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीतने के दौरान भी शानदार थे। भारत की तेज गेंदबाजो का अतिक्रमण ईशांत शर्मा, जसप्रीत शर्मा और मोहम्मद शमी एक शानदार फॉर्म में थे जिसकी वजह से टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी।

    वॉर्न ने कहा, ” ऑस्ट्रेलिया में इंडिया इस बार एक अच्छी टीम थी, मैंने उन्हे इस प्रकार खेलते हुए लंबे समय के बाद देखा है। ऑस्ट्रेलेया भी अच्छी टीम है लेकिन हाल के समय में वह अच्छी नही है। ऑस्ट्रेलियाई परिस्थिति में, उन्हे हराना आसान नही है। जिस प्रकार से भारतीय टीम ने खेला वह शानदार था, मैं जानता हू ईशांत शर्मा और मोहमम्द शमी ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बुमराह शानदार थे।”

    वार्न ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत की भविष्यवाणी की, जो एक निर्णायक क्षण साबित हो सकता है।

    उन्होने कहा, ” हां, उन्हें इंग्लैंड और दक्षिण-अफ्रीका से हारना पड़ा लेकिन फिर उन्होने ऑस्ट्रेलिया को हराया। मुझे लगता है पैसा गिरा है। वह अब सोच सकते है कि वह किसी को भी हरा सकते है, विश्व में कही भी। अभी यह आधी लड़ाई है।”

    टीम चयन में शॉट्स लगाने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन को श्रेय देते हुए, वार्न ने टिप्पणी की कि वे गेंद को रोल करने के लिए सभी श्रेय के हकदार हैं।

    मैं विराट कोहली का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं- शेन वॉर्न

    भारत के कप्तान के लिए सभी प्रशंसा करते हैं, वार्न आपके चेहरे के व्यक्तित्व और आक्रामकता में विराट को थोड़ा गलत देखते हैं।

    उन्होने कहा, ” हम अच्छे दोस्त है लेकिन मैं विराट कोहली कै बहुत बड़ा फैन हूं। मैं उसकी भावनाओं को प्यार करता हूँ, जो कभी-कभी उसके काम आती है। लेकिन गेम के लिए उनका जूनून भी मुझे बहुत पसंद है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *