राधा और कृष्णा बनने के बाद, शिव्या पठानिया और हिमांशु सोनी निभाएंगे सीता और राम का किरदार

राधा और कृष्णा बनने के बाद, शिव्या पठानिया और हिमांशु सोनी निभाएंगे सीता और राम का किरदार

अभिनेता शिव्या पठानिया और हिमांशु सोनी जिन्होंने सिद्धार्थ तिवारी के शो ‘राधाकृष्ण’ में राधा और कृष्णा का किरदार निभाया था, अब वे एक और पौराणिक जोड़ी की भूमिका निभाने वाले हैं। दोनों को सिद्धार्थ के आगामी शो ‘लव और कुश’ में सीता और राम का किरदार निभाने के लिए चुना गया है। कहानी को सीता और राम के जुड़वाँ बच्चे लव और कुश के नज़रिये से दिखाया जाएगा।

शो से जुड़े सूत्र ने बताया-“अपने समर्पण, आत्म-त्याग और पवित्रता के अलावा, सीता को उनके साहस के लिए जाना जाता है। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, लक्ष्मी ने सीता और राधा के रूप में अवतार लिया, जबकि राम और कृष्ण विष्णु के अवतार हैं। इसलिए, सीता और राम के रूप में राधा और कृष्ण की भूमिका निभाने वाले शिव्या और हिमांशु को कास्ट करना स्वाभाविक था।”

shivya

शिव्या ने साझा किया-“मुझे इस भूमिका के लिए लगभग आठ किलो वजन कम करना पड़ा है। हमने घुड़सवारी और एक्शन क्लास में भी भाग लेना शुरू कर दिया है। मैंने कोई संदर्भ कार्य नहीं किया, क्योंकि मैं उस दुनिया में रहना और विश्वास करना चाहती थी जिसे हमारे कहानीकारों ने बनाया है। रामायण की कहानी सर्वविदित है, लेकिन इसे एक अलग दृष्टिकोण से प्रस्तुत किया जा सकता है।”

हिमांशु, जो मुख्य रूप से छोटे पर्दे पर देवताओं का किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं, वह कहते हैं-“मैंने कहा था कि मैं पौराणिक किरदारों को निभाने से बचूँगा, और यहाँ तक कि उस निर्णय पर टिके रहने की कोशिश भी की। मुझे नियमित शो की पेशकश की गई थी, लेकिन मैंने महसूस किया कि मैं जिन पौराणिक शो का हिस्सा रहा हूँ, उनका कैनवास विशाल हैं। वे जीवन से बड़ा अनुभव प्रदान करते हैं। एक बार जब आप उस सेट-अप में शूट करते हैं, तो आपको अन्य शैलियां सीमित लगने लगती हैं। एक कलाकार के रूप में, आप हमेशा अपनी पिछली परियोजना की तुलना में कुछ बड़ा और बेहतर करने की आकांक्षा रखते हैं, और ‘लव और कुश’ इस बिंदु पर परिपूर्ण लगते हैं।”

himanshu

शिव्या के साथ फिर से जोड़ी बनाने के बारे में उन्होंने जवाब दिया-“हम अच्छी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री साझा करते हैं, जिसे ‘राधाकृष्ण’ में सराहा गया था। एक और लाभ यह है कि हमने राधा और कृष्ण के रूप में केवल एक एपिसोड में अभिनय किया, इसलिए खुद को राम और सीता के रूप में स्थापित करने में चुनौती नहीं होगी।”

 

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here