Mon. May 27th, 2024
    शिविन नारंग ने की अपरंपरागत किरदार लेने, 'कसौटी ज़िन्दगी के' को ठुकराने और अपने सफर पर बात

    टीवी अभिनेता शिविन नारंग जिन्होंने शो ‘सुवरीन गुग्गल’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था, वह आज टीवी इंडस्ट्री के काफी मशहूर अभिनेताओं में से एक बन गए हैं। फिर अभिनेता ने ‘एक वीर की अरदास-वीरा’, ‘इंटरनेट वाला लव’ और आगे जाकर इंडोनेशिया में एक फिल्म की। लेकिन फिर भी अभिनेता कुछ अलग करने की तलाश में हैं।

    अपने डेब्यू पर उन्होंने पिंकविला को कहा-“चूंकि मैंने एक अच्छा फिजीक बना लिया था और मैं कुछ एक्सपेरिमेंट करना चाहता था, इसलिए मेरे दोस्तों ने मुझे मॉडलिंग या अभिनय में अपना करियर बनाने को कहा। इसलिए मैं एक साल के लिए अपने माता-पिता से पूछकर मुंबई आया।”

    shivin

    ‘सुवरीन गुग्गल’ में स्मृति कालरा के साथ उनकी केमिस्ट्री को बहुत सराहा गया था और इसलिए सभी ने सोचा कि वह रोमांटिक किरदार ही निभाएंगे लेकिन उन्होंने भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित शो चुना। उन्होंने इसका कारण बताया-“मैं अपने कम्फर्ट जोन में फंस सकता था और अपेक्षाकृत हल्का रोमांटिक हीरो का किरदार कर सकता था, लेकिन जब ‘वीरा’ का प्रस्ताव आया, तो मैंने चुनौती ले ली। मुझे अपनी फिजीक पर काम करना था, मुझे अपनी बोली, भावनात्मक भागफल और भूमिका के लिए और अधिक काम करना था। चूंकि रोमांटिक एंगल यहां गायब था, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना था कि कैसे स्पर्श को अजीब नहीं लगने दिया जाए, कैसे भाई-बहनों के प्यार को व्यवस्थित रूप से सामने लाया जाए बिना यह अजीब लगवाए।”

    Related image

    शिविन ने ये भी बताया कि उन्हें ‘कसौटी ज़िन्दगी के’ में अनुराग बसु का किरदार भी मिला था लेकिन उनके पिता की तबियत खराब होने के कारण, उन्हें प्रस्ताव ठुकराना पड़ा। उनके मुताबिक, “भूमिका के लिए उन्होंने मुझसे पहले संपर्क किया था लेकिन उस समय, मैं बस अपने पिता के खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं कर पाया, बाद में शो आगे बढ़ गया था। हालांकि, तब तक मैंने ‘इंटरनेट वाला लव’ साइन कर लिया था और मैं कुछ नया और रोमांचक करना चाहता था इसलिए मैंने एक शॉट दिया।”

    shivin 2

    “भले ही ‘इंटरनेट वाला लव’ ने टीआरपी में बहुत अधिक वृद्धि नहीं की, लेकिन मैं शो का हिस्सा बनकर खुश था। हमें सेट पर बहुत मज़ा आता था और यह वह कंटेंट था जिससे मैं संबंधित हो सकता था।” शिविन ने ये भी कहा कि वह वेब सीरीज भी करना पसंद करेंगे लेकिन वह नयी, रोमांचक और उन्हें अभिनेता के तौर पर चुनौती देने वाली हो।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *