Mon. Jun 24th, 2024
    शिखर धवन

    विदेश सरजमीं पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नही दी गई हैं औऱ शिखर धवन इस बात से बहुत नाराज थे लेकिन वह इस बात को भूल चुके हैं।

    धवन ने कहा कि मैं थोड़ा उदास था जब मुझे टीम में जगह नही मिली थी लेकिन अब मैं इस बात को भूल गया हूं, और अब मैं एक अच्छे मूड में हूं, और अपने खेल को एंजाय कर रहा हूं और जब मैं खुश होता हू तो चीजे मेरे लिए खुद ठीक हो जाती हैं। धवन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और उनको इसके लिए मैन ऑफ दा सीरीज से भी नवाजा गया था।

    दिल्ली के इस ओपनर ने कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अच्छा खेलेगी। भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से ऐडिलेड में खेला जाएगा।

    शिखर धवन ने कहा कि हमारे पास इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका हैं। धवन ने कहा कि हमारी टीम तीनो विभागों में अच्छा प्रदर्शन करेगी चाहे गेंदबाजी, बल्लेबाजी या फील्डिंग की बात हो। धवन ने कहा हमारी टीम इस समय अच्छे लय मे हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने की क्षमता रखती हैं। धवन अगले हफ्ते 5 दिसंबर को 33 साल के हो जाएंगे।

    धवन ने कहा कि अब विश्वकप के लिए 6 महीने रह गए हैं औऱ मैं अपना खेल में पूरा ध्यान दे रहा हूंं। मैनें इंग्लैंड मे काफी रन बनाए है और हम इस बार विश्व कप को अपने धर लेकर आएगे। शिखर ने अभी तक भारत की तरफ से 34 टेस्ट मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होने 2315 रन बनाए हैं। वही वनडे क्रिकेट में शिखर धवन नें 115 मैच खेलते हुए 45.69 की औसत से 4935 रन बनाए हैं, जिसमें 15 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *