दा इंडियन वायर » खेल » शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे का स्कैन करवाएंगे, भारतीय टीम के लिए चोट की चिंता?
खेल

शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे का स्कैन करवाएंगे, भारतीय टीम के लिए चोट की चिंता?

शिखर धवन

भारत के आईसीसी विश्व कप 2019 में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर अपनी हालिया जीत में भारत के स्टार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन अपने बाएं हाथ के अंगूठे की सूजन का पता लगाने के लिए स्कैन से गुजरने वाले है। 33 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने फॉर्म में शानदार वापसी करते हुए रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़कर टीम को 36 रन से जीत दर्ज करवाई थी।

लेकिन अपनी 109 गेंदो में 117 रन की पारी के दौरान शिखर धवन नाथन-कुल्टर नाइल की गेंद पर चोटिल हो गए थे। उन्हे बल्लेबाजी करते वक्त अपने अंगूठे में दर्द हो रहा था लेकिन वह उस समय फिल्ड छोड़कर नही गए और शानदार बल्लेबाजी की।

यह देखा गया है कि बाएं हाथ बल्लेबाज को अब स्कैन से गुजरना पड़ेगा। इसके बाद, टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट इस बात पर अंतिम फैसला लेंगे कि वह गुरुवार (13 जून) को ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के अगले मैच में हिस्सा ले सकते हैं या नहीं। अपनी फॉर्म में वापसी से, विराट कोहली एंड कंपनी प्लेइंग इलेवन बनाम केन विलियमसन के नेतृत्व वाले न्यूजीलैंड में होने के लिए उत्सुक होगी। यदि वह आगामी खेल में कोई सुविधा नहीं देता है, तो भारतीय टीम प्रबंधन विजय शंकर या रवींद्र जडेजा में से किसी एक को बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ला सकता है और कुछ अतिरिक्त ओवरों की विलासिता भी कर सकता है।

धवन की इंजरी चिंता का विषय है क्योकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में फील्डिंग करते भी नजर नही आए थे। जडेजा उनकी जगह मैदान पर फील्डिंग करने आए थे और उन्होने मैच में दो शानदार कैच भी लपके थे।

अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच की बात करे, तो धवन का यह आईसीसी इवेंट का छठा शतक था। धवन और रोहित शर्मा ने मैच में पहली विकेट के लिए 127 रन की शानदार साझेदारी की थी। जिसके बाद विराट कोहली 82, हार्दिक पांड्या 48, एमएस धोनी 27 और केएल राहुल ने 11 रन की नाबाद पारी खेली थी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!