Fri. May 24th, 2024
    शाहिद कपूर की माँ नीलिमा अजीम ने दिया फिल्म 'कबीर सिंह' को मिल रही आलोचना पर जवाब

    शाहिद कपूर (shahid kapoor) के लिए इन दिनों उनकी व्यक्तिगत ज़िन्दगी के साथ साथ पेशेवर ज़िन्दगी भी बेहतर चल रही है। पिछले हफ्ते उनकी फिल्म ‘कबीर सिंह‘ रिलीज़ हुई थी जिसे दर्शको से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और फिल्म ने 5 दिनों के अंदर अंदर ही 100 करोड़ रूपये का आकड़ा पार कर लिया है। जबकि फिल्म को समीक्षकों के साथ साथ दर्शको का भी प्यार मिल रहा है, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो फिल्म में दिखाई गयी हिंसा की कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

    शाहिद की मां नीलिमा अज़ीम ने अपने बेटे के प्रदर्शन के बारे में बात की और उन्हें मिलने वाली आलोचना पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की। नीलिमा ने मिड डे को बताया कि अभिनेताओं को नैतिक रूप से विवादास्पद किरदार निभाने की आजादी है क्योंकि वे मजबूत भूमिकाएं करते हैं। उन्होंने कहा, “कल, यदि आप एक मनोरोगी सीरियल किलर की भूमिका निभाते हैं, तो क्या फिल्म देखने वाला हर व्यक्ति वैसा हो जाएगा? दिलीप [कुमार] साब और राजेश खन्ना ने ‘अमर’ और ‘रेड रोज’ में ग्रे भूमिकाएं निभाईं। क्या आप सुझाव दे रहे हैं कि हर ग्रे भूमिका को काट दिया जाना चाहिए?”

    shahid in kabir singh

    नीलिमा अज़ीम ने कहा कि हॉलीवुड में, अभिनेताओं ने इस तरह के किरदार निभा कर ऑस्कर जीता है। यदि हम इस तरह की फिल्में नहीं बना सकते हैं, तो हमें मार्लन ब्रैंडो की ‘ए स्ट्रीटकार नेम्ड डिजायर’, ‘गॉडफाद’, और हीथ लेजर के ‘जोकर (द डार्क नाइट)’ जैसी फिल्मों को भी छोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि फिल्म एक कहानी है, न कि नैतिकता पर व्याख्यान।

    उन्होंने कहा कि ‘कबीर सिंह’ एक कठिन फिल्म है और वह अपने रवैये के कारण पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि यह शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म किरदार का महिमामंडन नहीं कर रहा है, बल्कि चाहता है कि लोग ‘कबीर सिंह’ की तरह न बने।

    kabir singh

    इस दौरान, संदीप वंगा द्वारा निर्देशित फिल्म में कियारा अडवाणी ने भी अहम किरदार निभाया है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अबतक 120.81 करोड़ रूपये कमा लिए हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *