Mon. Feb 26th, 2024
    jersy remake

    खेल ड्रामा शैली, चाहे वह काल्पनिक हो या बायोपिक्स ने हमेशा से ही दर्शकों और अभिनेताओं की रुचि को आकर्षित किया है। तेलुगु सिनेमा की कुछ स्पोर्ट्स फिल्मों में नानी अभिनीत जर्सी है। फिल्म ने कई दिल जीते और बहुत सारे आलोचकों की प्रशंसा हासिल की।

    तेलुगु फिल्म की सफलता के कारण, क्रिकेट-नाटक के निर्माता फिल्म का हिंदी में रीमेक बनाना चाहते हैं। खबरों के मुताबिक, हिंदी रीमेक के अधिकार निर्देशक और निर्माता करण जौहर ने हासिल किए हैं। हालांकि स्रोत के अनुसार, अभी तक कुछ भी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। यह वार्ता अभी शुरुआती चरण में है क्योंकि तेलुगु निर्माता दिल राजू ने अधिकारों को देने से इनकार कर दिया।

    सूत्रों का कहना है कि, “यह शाहिद थे जिसने जर्सी में गहरी रुचि दिखाई थी। उन्होंने यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई कि फिल्म को हिंदी रीमेक मिले। जब उन्होंने फिल्म देखी, तो उन्हें लगा कि इसे एक सार्वभौमिक अपील मिली है और इसने उनके फैंस को पकड़ा है। यह बेहद भावुक है और क्रिकेट पर आधारित है और शाहिद पिछले काफी समय से एक स्पोर्ट्स फिल्म करना चाहते हैं।”

    तो वास्तव में क्या हुआ? सूत्र ने बताया कि, “राणा दग्गुबाती जो करण जौहर और दिल राजू के दोस्त हैं, जो जर्सी के निर्माता हैं, उनसे जुड़ गए। यह राणा ही थे जिसने केजेओ को फिल्म के अधिकार लेने के लिए कहा था और जब ऐ दिल है मुश्किल के निर्देशक ने इसे देखा था। उन्हें भी बहुत अच्छा लगा। शाहिद ने करण के साथ बेस टच किया और दोनों ने फिल्म करने के लिए हामी भर दी।”

    लेकिन जल्द ही, सब कुछ टॉस के लिए चला गया। “रीमेक अधिकारों पर असहमति थी। दिल राजू ने अधिकारों को देने से इनकार कर दिया और वास्तव में उच्च राशि की मांग की। मुख्य बात यह है कि वह इसे खुद बनाना चाहते हैं। धर्मा प्रोडक्शंस से उन्हें जो सौदा मिल रहा था वह ठीक नहीं लगा। उनके साथ और करण ने भी आखिरकार बाहर निकलने का फैसला किया।”

    “अब, जर्सी को निश्चित रूप से हिंदी में रीमेक किया जाएगा। लेकिन दिल राजू इसे बनाएंगे, और बोर्ड पर अन्य फाइनेंसर प्राप्त करेंगे। ‘कबीर सिंह’ बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई है और निर्माता भी शाहिद को लेने में रुचि रखते हैं।”

    shahid kapoor

    गौरतलब हो कि ‘कबीर सिंह’ की तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ के रीमेक ने दर्शकों द्वारा बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया दी। यह देखना दिलचस्प होगा कि जर्सी रीमेक में शाहिद कपूर एक क्रिकेटर के रूप में एक और तीव्र और शक्तिशाली भूमिका किस तरह निभाते हैं। जर्सी को टॉलीवुड सितारों जैसे जूनियर एनटीआर, एसएस राजामौली, राणा दग्गुबाती सहित अन्य लोगों ने सराहा।

    यह भी पढ़ें: ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन अपने डूबते करियर को बचाने के लिए अब नहीं लेते मुंहमांगी कीमत ?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *