Sun. Jul 21st, 2024
    kabeer singh 200 cr club

    कबीर सिंह ने 200 करोड़ की कमाई के साथ देश को हिला दिया है, शाहिद कपूर ने अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म का जश्न मनाया। जबकि शाहिद लगातार आलोचक के पसंदीदा रहे हैं ‘कबीर सिंह‘ को उनके अब तक के सबसे अच्छे प्रदर्शन का सम्मान दिया गया है।

    ब्लॉकबस्टर ने केवल दो दिनों में मूल ‘अर्जुन रेड्डी’ के जीवनकाल के संग्रह को भी पीछे छोड़ दिया, यहां तक कि अभिनेता की पिछली हिट फिल्म ‘पद्मावत’ के रिलीज दिन के संग्रह को भी तोड़ दिया।

    बाढ़, क्रिकेट बुखार और एक गैर-अवकाश सप्ताहांत में रिलीज़ होने वाली फिल्म ने दो सप्ताह से भी कम समय में 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने से नहीं रोका। व्यापार के फैसले के अनुसार, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मजबूत बनी हुई है और लंबे समय से आगे चल रही है, जिसमें 300cr के अंक से टकराने की संभावना है।

    दिलचस्प बात यह है कि उरी इस साल की सबसे बड़ी हिट थी लेकिन कबीर सिंह अगले कुछ हफ्तों में यह दर्ज़ा हासिल कर लेगी। “रणवीर सिंह की सोलो हिट सिम्बा ने 240cr + एकत्र किये, जबकि वरुण धवन की ‘जुड़वाँ’ 139 करोड़ पर बंद हुई … कबीर सिंह के साथ हमारे हाथ में एक स्पष्ट विजेता है, जिसमें शाहिद कपूर इस साल सबसे बड़ा प्रभाव डालते हैं।”

    अब यह 2019 में बॉलीवुड रिलीज़ के लिए कुछ सबसे अच्छे ओपनिंग वीकेंड वाली फिल्म बन गई है और जब ए रेट किए गए मामलों की बात आती है, तो यह किसी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा हैं।

    कबीर सिंह – 70.83 करोड़

    ग्रैंड मस्ती – 40.50 करोड़

    सत्यमेव जयते – 37.62 करोड़

    वीरे दी वेडिंग- 36.52 करोड़

    राज़ 3 – 35.05 करोड़

    उड़ता पंजाब – 33.80 करोड़

    द डर्टी पिक्चर – 32.7 करोड़

    शूटआउट एट वडाला – 30.7 करोड़

    देसी बॉयज़ – 28.25 करोड़

    हेट स्टोरी 3 – 26.82 करोड़

    अपने करियर की शुरुआत में, शाहिद कपूर ने काफी कुछ फिल्में कीं, जो बच्चों या युवा वयस्कों को पसंद आईं। हालाँकि उनकी फिल्मोग्राफी कभी-कभार कमीने, हैदर और उड़ता पंजाब जैसे गहरे रंग के सिनेमा से सराबोर है, लेकिन उनकी ‘कबीर सिंह’ नरम क्षणों और गहन आख्यानों का सही संयोजन बन गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप दर्शकों ने इसे पसंद किया है।

    यह भी पढ़ें: जबरिया जोड़ी के ट्रेलर पर प्रतिक्रियाओं पर सिद्धार्थ मल्होत्रा: मुझे मान्यता मिलने का आभास हो रहा है

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *