शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान पर 89 रन की जीत के लिए भारत को बधाई दी, उच्च गुणवत्ता वाली प्रतिभा का पोषण करने के लिए आईपीएल को श्रेय दिया

भारतीय क्रिकेट टीम

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के ऊपर मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में जीत दर्ज करने पर बधाई दी है। पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्वकप में एक और जीत दर्ज करने के बाद भारत ने अब पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का आकड़ा 7-0 कर लिया है। अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को युवाओं को बड़े दबाव में खेलने के लिए पॉलिश करने का श्रेय दिया।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में, भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी थी और उन्होने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान में 336 रन बनाए थे। जिसमें रोहित शर्मा का एक शानदार शतक और विराट कोहली और केएल राहुल का अर्धशतक शामिल था। 337 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, पाकिस्तान की टीम ने नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाए और टीम को बारिश के कारण 302 रनो का लक्ष्य मिला, वह उसे हासिल करने में नाकाम रहे और भारत ने डकवर्थ लुईस नियम से मैच जीत लिया।

हालाँकि, जब मैनचेस्टर में तेज बारिश शुरु हुई कल उससे पहले मैच समाप्त हो गया। बारिश रुकने के बाद, पाकिस्तान ने कुछ अच्छे स्ट्रोक खेले, लेकिन संशोधित लक्ष्य ग्रीन आर्मी के लिए बहुत अधिक था क्योंकि वे 89 रन से मैच गंवा बैठे थे।

ट्विटर पर अफरीदी ने लिखा, ” बीसीसीआई को एक अच्छी जीत के लिए बधाई।  क्रिकेट का मानक असाधारण रूप से ऊंचा रहा है और इसका पूरा श्रेय आईपीएल को जाता है क्योंकि यहां से कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी सामने आए है जो अब बड़े मैचो में अच्छा प्रदर्शन करर हे है।”

अपनी इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम अंक तालिका में 9वें स्थान पर खिसक गई है और अब टीम का सेमीफाइनल में अपने स्पॉट पक्का करने पर संदेह लग रहा है। अगर वह चल रहे टूर्नामेंट में कुछ और मैच हारते है तो वह जल्द बाहर हो जाएंगे। दूसरी ओर, भारत अब तक टूर्नामेंट में कोई मैच नही हारा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here