Thu. Jun 20th, 2024
    शाहरुख़ खान और गौरी

    इन्होंने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखे, पर इन सबके बावजूद शाहरुख़ और गौरी का रिश्ता समय के साथ मज़बूत होता रहा है। आज शाहरुख़ और गौरी खान की शादी की सालगिरह है। तो आइये बात करते हैं इन दोनों के प्रेम कहानी की।

    शाहरुख़-गौरी 27 सालो से एक दुसरे के साथ हैं। अपनी पौपुलेरिटी के बावजूद दोनों ने अपने रिश्ते की निजी बनाए रखा। पर ये रास्ता आसान नहीं था।

    ये प्रेम कहानी तब शुरू हुयी जब ये दोनों 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में मिले थे। शाहरुख़ मुस्लिम थे और गौरी हिन्दू, पर यह फ़र्क भी उनकी शादी के आड़े नहीं आ सका।

    गौरी ने एक इंटरव्यू में बताया कि शाहरुख़ वो पहले ऐसे आदमी थे जिसके साथ वह डेट पे गयी थी। शाहरुख़ खान फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहते थे और गौरी खान फैशन डिजाईन पढ़ने लगी। पर उन्होंने 25 अक्टूबर 1991 को शादी कर ली।

    शाहरुख़ खान और गौरी खान

    गौरी बताती हैं कि उनके माता-पिता इस शादी के लिए तैयार नहीं थे ,एक तो लड़का मुस्लिम था ऊपर से फ़िल्म इंडस्ट्री ज्वाइन करना चाहता था, जिसमें करियर की कोई स्योरिटी नहीं होती है।

    शाहरुख़ बताते हैं की यह एक हिन्दू रीति-रिवाज़ से हुई शादी थी। बड़े ही मज़ाकिया अंदाज़ में वह कहते हैं कि या तो मैं बेवकूफ़ हूँ या गौरी को बहुत चाहता हूँ। शाहरुख़ कहते हैं की गौरी उनका ही एक हिस्सा हैं।

    शादी के 6 साल बाद उनका बेटा आर्यन पैदा हुआ और 22 मई 2000 को उनकी बेटी सुहाना। 27 मई 2013 में उन्होंने सेरोगेसी के द्वारा अपने बेटे अबराम को जन्म दिया।

    शाहरुख़ खान और गौरी खान 1

    गौरी खान ने वौग को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि ” वह दुनिया के सबसे अच्छे पति और पिता हैं, मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूँ जो मुझे शाहरुख़ का साथ मिला, मैं शाहरुख़ का प्यार किसी से भी बाटना नहीं चाहती।”

    गौरी अभी अपने डिजाइनिंग स्टूडियो, ‘गौरी खान डिज़ाइन’ में व्यस्त हैं और शाहरुख़ लगातार सफल फ़िल्में दे रहे हैं पर इन सबके बावजूद दोनों साथ में अपना निजी समय व्यतीत करते हैं। और अपने बच्चों को भी पूरा समय देते हैं।

    इसमें कोई शक नहीं कि यह दोनों एक दुसरे के लिए ही बने हैं और परफेक्ट कपल हैं।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *