दा इंडियन वायर » समाचार » शाहरुख़ खान ने किया डाक सेवाओं का अधिकतम उपयोग करने का आग्रह
मनोरंजन समाचार

शाहरुख़ खान ने किया डाक सेवाओं का अधिकतम उपयोग करने का आग्रह

क्या शाहरुख़ खान की अगली फिल्म का नाम होगा 'सनकी'? जन्मदिन पर होगी घोषणा?

अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से डाक सेवाओं का अधिकतम उपयोग करने का आग्रह किया है ताकि इसे इंटरनेट और डिजिटलाइजेशन के युग में पुनर्जीवित किया जा सके। खान शुक्रवार को मुंबई में हेरिटेज बांद्रा रेलवे स्टेशन के 130 साल पूरे होने की पूर्व संध्या पर एक विशेष कार्यक्रम में मीडिया को संबोधित कर रहे थे जहाँ उन्होंने एक विशेष डाक आवरण जारी किया। स्टेशन परिसर में स्कूल शिक्षा मंत्री आशीष शेलार और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ए.के. गुप्ता और इवेंट का जश्न मनाते हुए कर्मचारी उपस्थित थे।

Image result for Shah Rukh Khan urges people to revive the postal services and make the most of it

खान ने कहा कि पत्र लेखन में कुछ खास तरह की खूबसूरत भावनाएं शामिल हैं। उनके मुताबिक, “मुझे लगता है कि पत्र लेखन के पीछे कुछ खास तरह की सुंदर, रोमांटिक और प्यारी भावनाएं शामिल हैं। आज के समय में इंटरनेट और डिजिटलीकरण के कारण, हमारी डाक सेवा काफी पिछड़ रही है लेकिन जिस तरह से रेलवे और डाक विभाग ने रेलवे स्टेशन का डाक टिकट जारी करने का निर्णय लिया है, वह वास्तव में एक सराहनीय प्रयास है। मुझे लगता है कि हमारी युवा पीढ़ी को हमारे देश के इतिहास, संस्कृति और स्थापत्य कला के बारे में ज्ञान होना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा-“मैं सभी से आग्रह करूंगा कि डाक सेवा का अधिक से अधिक उपयोग करें। मैं इतना बुद्धिमान नहीं हूँ लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम डाक सेवा के साथ एक डिजिटल सेटअप शुरू कर सकते हैं जो लोगों को किसी तरह की इंटरनेट सेवा के माध्यम से अपने पत्र भेजने के लिए नि: शुल्क पहुंच दे सकता है, तो मुझे लगता है कि हम डाक सेवा को पुनर्जीवित कर सकते हैं और पत्र भेजने के पीछे रोमांस का बरकरार रख सकते हैं।”

Image result for Shah Rukh Khan urges people to revive the postal services and make the most of it

खान और काजोल अभिनीत फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” के आइकॉनिक क्लाइमैक्स की शूटिंग एक रेलवे स्टेशन पर हुई थी। रेलवे स्टेशनों के साथ जुड़ी अपनी यादों को साझा करते हुए, खान ने कहा: “मैं यहां बहुत खुश हूँ क्योंकि मैंने रेलवे स्टेशन पर कई लोगों के साथ रोमांस किया है। लेकिन मैंने बांद्रा स्टेशन पर किसी लड़की के साथ रोमांस नहीं किया है और अब जब मैंने स्टेशन देख लिया है, तो मैं अपनी कुछ हीरोइन से बात करूंगा ताकि नियमित रूप से यहाँ आ सकूँ।”

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement