दा इंडियन वायर » मनोरंजन » शाहरुख खान को ‘ग्लोबल फेनोमेनन’ के रूप में हिंदी सिनेमा की स्थापना के लिए सम्मानित किया जाएगा
मनोरंजन

शाहरुख खान को ‘ग्लोबल फेनोमेनन’ के रूप में हिंदी सिनेमा की स्थापना के लिए सम्मानित किया जाएगा

srk

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख खान को 8 अगस्त को मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल के 10 वें संस्करण में एक्सीलेंस इन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

शाहरुख़ को लिंडा डेसाऊ द्वारा पुरस्कार दिया जाएगा, जिन्होंने विक्टोरिया की 29 वीं राज्यपाल के रूप में शपथ ली, जो इस भूमिका में पहली महिला थीं। यहां के पलास थिएटर में स्वागत समारोह होगा।

शाहरुख समारोह में मुख्य अतिथि भी हैं, जो 2019 में अपने केंद्रीय विषय के रूप में साहस का जश्न मनाएगा।

शाहरुख खान को ला ट्रोब विश्वविद्यालय की तरफ से, मानद डॉक्टर ऑफ लेटर्स से किया जाएगा सम्मानित

त्योहार के साहस के उत्सव के विषय को ध्यान में रखते हुए, यह इस पुरस्कार के साथ भारत में सिनेमा और लोकप्रिय संस्कृति में शाहरुख़ के निरंतर योगदान को श्रद्धांजलि देना चाहता है।

“मैं इस मान्यता के लिए विनम्र और सम्मानित हूं।” यह मेरे साथी उद्योग के सदस्यों के साथ मंच और पोडियम को साझा करने का एक शानदार अनुभव होगा, जो सभी मेलबर्न में सिनेमा का जश्न मनाने के लिए भारत के विभिन्न हिस्सों से आ रहे हैं।”

शाहरुख ने कहा, ”दीवाना”, ” दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे ” जैसी फिल्मों के साथ 90 के दशक से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे शाहरुख ने कहा, ” आईएफएफएम द्वारा बनाई गई शानदार शाम में, मैं अपने महानुभाव, लिंडा डेसाऊ से मिलने के लिए उत्सुक हूं।

शाहरुख़ खान ने बिना कोई फिल्म साइन किये, इन महत्वपूर्ण कार्यो को दिया अंजाम

महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लांगे ने कहा: “जब हम हिंदी सिनेमा के अग्रणियों में से एक के बारे में सोचते हैं, तो श्री खान का योगदान सबसे अधिक है। उन्होंने दुनिया भर के लाखों लोगों पर प्रभाव छोड़ते हुए हिंदी सिनेमा को एक वैश्विक घटना के रूप में स्थापित किया है।”

“हम संध्या का इंतजार कर रहे हैं और उन्हें इस सम्मान के साथ सम्मानित कर रहे हैं। वह भारतीय सिनेमा के लिए एक प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और यह सम्मान उनके जबरदस्त वर्षों के योगदान के साथ है।”

यह भी पढ़ें: सूर्यवंशी और इंशाल्लाह क्लैश पर बोले अक्षय कुमार- ख़ुशी है कि स्थिति टल गई




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!