Wed. Apr 17th, 2024
    indias most wanted srk

    अर्जुन कपूर की अगली फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड‘ अब से दो दिनों में रिलीज़ हो रही है। निर्देशक राज कुमार गुप्ता ने फिल्म उस तरह बनाई है आप उनसे उम्मीद करेंगे, वह एक और हार्ड हिटिंग फिल्म के साथ आएंगे।

    पांच आम आदमियों की यात्रा और भारत के सबसे बड़े आतंकवादी- यासीन भटकल – जिसे भारत का ओसामा कहा जाता था, को पकड़ने की यात्रा दिखाई गई है।

    राज बताते हैं, “यह पूरी तरह से एक अलग स्तर की सर्जिकल स्ट्राइक थी। यह उरी की तरह नहीं था जहां हमारे सैनिकों को आतंकियों को पकड़ने के लिए अच्छी तरह से सशस्त्र किया गया था। इसके बजाय, यह बिना हथियारों के साथ सर्जिकल स्ट्राइक था।

    जब मैंने कहानी सुनी, तो पहली प्रतिक्रिया अविश्वसनीय थी। यही कारण है कि मैं इसे एक फिल्म बनाने के लिए आकर्षित हुआ।”

    indias most wanted srk 1

    फिल्म में अन्य मुख्य आकर्षण में, लोकप्रिय सुपरस्टार शाहरुख खान का उल्लेख है। हां, फिल्म में SRK के नाम का उल्लेख किया गया है और टीम ने उन्हें फिल्म के क्रेडिट में भी धन्यवाद दिया है।

    जब आगे जांच की गई, तो अर्जुन ने इसकी पुष्टि की और बताया, “यह तथ्यात्मक और वास्तविकता है। जब आप फिल्म देखते हैं, तो यह अधिक स्पष्ट होगा।

    हम जिस आतंकवादी के बारे में बात कर रहे हैं, वह बड़े पैमाने पर शाहरुख खान का प्रशंसक था और जब मैंने इसे सुना। मैं उनसे मिलने के लिए उनसे यह कहने गया था कि हम इस हिस्से का उपयोग करना चाहते हैं। फिर, उन्होंने कहा, ‘मुझे इस बारे में पता है।’

    indias most wanted 2

    वह आगे कहते हैं, “ये कुछ ऐसी चीजें हैं जो लोग पहले से ही जानते हैं। शाहरुख सर को कई बार हिरासत में लिया गया था क्योंकि इस आतंकवादी ने उनके नाम का इस्तेमाल तब किया था जब वह यात्रा कर रहे थे। इसका खामियाजा शाहरुख सर ने उठाया है जब भी वह विदेश यात्रा पर गए थे। यह आदमी था।

    दुनिया भर की मोस्ट वांटेड सूची में और कल्पना कीजिए कि वह कितना खतरनाक था। शाह सर अपने काम के लिए अमेरिका गए और उन्हें हिरासत में लिया गया क्योंकि उन्हें लगा कि वह आतंकवादी है जिसकी हम बात कर रहे हैं।”

    SRK ने उनके अनुरोधों पर कैसे प्रतिक्रिया दी? ‘2 स्टेट्स’ अभिनेता का कहना है, “शाहरुख सर काफी दयालु थे कि उन्होंने हमें उस जानकारी का उपयोग करने दिया क्योंकि यह सब फिल्म में शामिल है।”

    indias most wanted srk 3

    राज ने भी यही राय व्यक्त की, “शाहरुख की अत्यंत कृपा थी कि हमें अपनी फिल्म में उस हिस्से की अनुमति दी। यह फिल्म के लिए मूल्य जोड़ता है। हम उनसे उनके कार्यालय में मिलने गए और उनसे कहा कि यह फिल्म बनाना है और उन्होंने तुरंत हमें बताया कि वह इसके साथ ठीक है।”

    क्या उन्होंने पहले ही SRK को फिल्म दिखा दी है? राज ने कहा, “नहीं, हम नहीं कर पाए हैं। वह एक व्यस्त आदमी है और अन्य प्रतिबद्धताएं भी हैं। मैं उससे पूछूंगा कि वह कब स्वतंत्र है और शायद उसके लिए एक विशेष स्क्रीनिंग रखे।”

    यह भी पढ़ें: सुनील शेट्टी ने किया कन्फर्म, ‘हेरा फेरी 3’ साल के अंत में होगी शुरू

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *