Sun. Apr 21st, 2024
    अरिजीत सिंह और शान को मिला संगीत महासम्मान पुरुस्कार

    शान और अरिजीत सिंह को कौन नहीं जानता। इन दोनों ने अपनी सुरीली आवाज़ से काफी लोग का दिल जीता है। जहाँ एक तरफ, शान के गानों को नयी नयी मोहब्बत जगाने के लिए जाना जाता है वही दूसरी तरफ, अरिजीत सिंह के गानों के बारे में फैंस कहते हैं कि वो टूटे हुए दिल पर मरहम का काम करते हैं। और, शुक्रवार के दिन, ‘बंगाली संगीत और लोक संस्कृति त्यौहार’ के उद्घाटन सत्र के दौरान ,पश्चिम बंगाल सरकार ने गायक शान और अरिजीत सिंह को संगीत की दुनिया में अपना योगदान देने के लिए “संगीत महासम्मान पुरुस्कार” से नवाज़ा है।

    इन दोनों के अलावा, कई बंगाली गायक जैसे रुपांकर बागची, राघब चट्टोपाध्याय, मानोमोय भट्टाचार्य, सैकात मित्रा, प्रतीक चौधरी और संगीत निर्देशक देबोज्योति मिश्रा को भी “संगीत महासम्मान पुरुस्कार” से सम्मानित किया गया।

    प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखोपाध्याय ने ये सारे पुरुस्कार दिए। शान और अरिजीत सिंह की तारीफ करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा-“हमारे साथ इस वक़्त ऐसी महान शख्सियत मौजूद है जो पैदा तो बंगाल की मिट्टी पर हुए पर ख्याति राज्य से बाहर हासिल की।”

    आठ दिवसीय ‘बंगला संगीत मेला और बिस्वबंगला लोक संस्कृति उत्सव’ का उद्घाटन करते वक़्त उन्होंने आगे कहा-“हमें उन दोनों पर गर्व है। उन दोनों का राज्य के प्रति प्रेम इसी बात से नज़र आता है कि वे दोनों कैसे ये उत्सव में शामिल होने के लिए तुरंत कोलकाता भाग आये।”

    शान और अरिजीत सिंह को इस सम्मान के लिए बहुत शुभकामनाएं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *