Thu. Jun 20th, 2024
    shakib al hasan and tamim iqbal

    बाग्लादेश की टीम के सेलेक्टर्स ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों कि लिए टीम का एलान किया जिसमें तमीम इकबाल और शाकिब-उल-हसन की वापसी हुई हैं। इन दोनो खिलाड़ियों नें इससे पहले अक्टूबर में जिम्बाबे के खिलाफ वनडे सीरीज नही खेली थी। बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 2 टेस्ट मैचों में कप्तान थे, औऱ टीम नें दोनो ही टेस्ट मैच जीते थे, यह उनकी चार साल बाद पहली टेस्ट सीरीज की जीत थी। वही तमिम इकबाल एशिया कप के दौरान हुई कलाई की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहें थे। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करने वाले थे लेकिन पसलियों की चोट के कारण उनको टेस्ट सीरीज से बाहर बैठना पड़ा।

    तमीम इकबाल अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर को होने वाले वनडे अभ्यास में खेलते नजर आएंगे।

    वही ओपनर नाज़मुल हुसैन और ऑलराउंडर फजल महमूद ने भी टीम में दोबारा वापसी की हैं। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचो की सीरीज 9 से 14 दिसंबर तक चलेगी, मैच डाहका और सायलेथ में खेले जाएंगे। उसके बाद 17 से 22 दिसंबर के बीच में दोनो टीम के बीच 3 टी-20 मैच भी खेले जाएंगे।

    इससे पहले खेली गई वनडे सीरीज में बांग्लादेश की टीम नें जिम्बाबे से 3-0 से वनडे सीरीज जीती थी, और 2 टेस्ट की सीरीज में 1-1 से टेस्ट सीरीज ड्रा रही थी। उसके बाद हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम नें पहला टेस्ट मैच 64 रनों से जीता तो वही दूसरे टेस्ट मैच में भी वेस्टइंडीज की टीम कुछ धमाल नही कर पायी और बांग्लादेश की टीम ने दूसरा टेस्ट मैच एक इनिंग और 184 रन से जीता।

    बांग्लादेश की 3 वनडे मैचों के लिए टीम-

    मशरफी मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरुल कायेस, सौम्या सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्ला रियाद, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, नाज़मुल इस्लाम अपू, मोहम्मद मिथुन, मोहम्मद सैफुद्दीन, अबू हैदर और अरिफुल हक

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *