दा इंडियन वायर » टैकनोलजी » शाओमी रेड्मी वाई 2 मूल्य, संस्करण, रंग विकल्प
टैकनोलजी

शाओमी रेड्मी वाई 2 मूल्य, संस्करण, रंग विकल्प

शाओमी रेड्मी वाई 2

चीनी स्मार्ट फ़ोन निर्माता शाओमी नई दिल्ली में 7 जून को एक इवेंट आयोजित करने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने रेडमी वाई सिरीज़ में एक और स्मार्टफोन जोड़ सकती है जिसका नाम रेडमी वाई2 होने की संभावना है। कंपनी ने अपने ट्विटर एकाउंट से इस स्मार्टफोन के बारे में टिज़ करना भी शुरू कर दिया है ।

विभिन्न वेबसाइट के लीक्स की माने तो ये स्मार्टफोन इसी वर्ष चीन में लांच की गई रेडमी एस2 का भारतीय संस्करण हो सकता है । चीन के बाजार में रेडमी एस2 की कीमत 999 युआन और 1299 युआन है और अगर रेडमी वई2 चीन के रेडमी एस2 का संस्करण है तो इसकी कीमत भारतीय बाज़ार में 11000 ₹ (3जीबी रेम वेरियंट) और 13000₹ (4जीबी रेम वेरियंट) हो सकती है।

रेडमी एस 2

स्रोत – गूगल तस्वीरें

अब बात करते है इस स्मार्टफोन के फीचर्स की

इस फ़ोन में सेल्फी के लिये 16 मेगापिक्सल का सेन्सर दिया गया है जो कि ऐआई पोर्ट्रेट मोड, एआई स्मार्ट ब्यूटी, एचडीआर और फेस अनलॉक के साथ उपलब्ध होगा।

पीछे के कैमरे में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का दो सेंसर दिया गया है और ये कैमरा फेज डिटेक्शन, ऑटो फोकस (पीडीएफ), एफ/2•2 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट मोड, पैनोरमा मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आता है । ऐसीे जानकारी भी दी गयी है कि यूजर 30 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से 1080 पिक्सेल में वीडियो रेकॉर्ड कर पाएंगे ।

रेड्मी एस 2 में ड्यूल-सिम (नैनो) होने की संभावनाएं है और ये फ़ोन एंड्रॉइड आधारित एमआईयूआई 9 पर चलेगा। इस फ़ोन में 5.99-इंच का एचडी (720×1440 पिक्सेल) डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है ।

हैंडसेट स्नैपड्रैगन 625 एसओसी द्वारा संचालित है खास बात ये है कि कंपनी ने रेडमी इस2 मे दो सिम और माइक्रोएसडी कार्ड के लिये अलग अलग स्लॉट दिया है और स्लॉट के माध्यम से हैंडसेट में स्टोरेज विकल्प 256 जीबी तक विस्तार किया जा सकता है।

रेड्मी एस 2 में 3080 एमएएच की बैटरी दी गयी है और डिवाइस की सिक्योरिटी के लिये फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है । अन्य फ़ीचर में कनेक्टिविटी के लिये 4 जी वोल्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस है और एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड एमीटर और इलेक्ट्रॉनिक कंपास हैंडसेट का हिस्सा हैं इसके अलावा 3.5 मिमी हेडफोन जैक, और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट भी है ।

About the author

शार्दूल मणि त्रिपाठी

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]