Wed. Apr 24th, 2024
    शाइनी दोशी ने की ऑन-स्क्रीन राधा का किरदार निभाने, बिकिनी तसवीरें और 'नच बलिये' का प्रस्ताव मिलने पर बात

    शाइनी दोशी इन दिनों टीवी शो ‘श्रीमद्भागवत महापुराण’ में राधा का किरदार निभा रही हैं। उनके विपरीत इस शो में रजनीश दुग्गल दिखाई देते हैं। अभिनेत्री को ‘जमाई राजा’, ‘सरोज’, ‘खतरों के खिलाड़ी 8’ समेत कुछ शो के लिए जाना जाता है। उन्होंने हाल ही में ज़ूमटीवी से बात की जहाँ उन्होंने अपने किरदार राधा, टीआरपी रेटिंग्स और ‘नच बलिये 9’ के लिए संपर्क होने के बारे में बताया।

    आप पौराणिक शैली से शुरुआत कर रही हैं। तो ये सब कैसे हुआ?

    Image result for Shiny Doshi Shrimad Bhagvat Mahapuran

    तो शुरू में जब मुझे इस शो के लिए कॉल आया, तो मुझे थोड़ा संदेह हुआ क्योंकि मैंने इससे पहले कभी कोई पौराणिक शो नहीं किया था; भाषा अलग है और ऐसे बहुत से शब्द हैं जिनका मतलब आप वास्तव में नहीं जानते होंगे। लेकिन स्क्रिप्ट इतनी खूबसूरत थी। उसमे एक वार्तालाप था जहां राधा कृष्ण से पूछती है कि उन्होंने कभी उससे शादी क्यों नहीं की। ऑडिशन स्क्रिप्ट कुछ ऐसी थी जिसने मुझे ये करने के लिए मनाया। मैं एक वैष्णव गुजराती हूं और मेरा पूरा परिवार भगवान कृष्ण की पूजा करता है। मुझे बाद में पता चला कि रजनीश और मेरे बीच बहुत सी चीजें समान हैं। उन्होंने मुझे बताया कि उनके माता-पिता वृंदावन में ही रहते हैं और वे भगवान कृष्ण से भी प्रार्थना करते हैं।

    जब आप ऑनस्क्रीन भगवान का किरदार निभाते हैं तो प्रशंसक आपको एक अलग तरह से देखते हैं। सोनारिका भदोरिया, मौनी रॉय और कुछ अन्य अभिनेत्रियों को बिकनी तस्वीरें पोस्ट करने के लिए ट्रोल किया गया है। क्या आपको डर है कि यह आपको प्रभावित करेगा?

    Image result for Shiny Doshi bikini

    अभिनेत्रियों को ऑनस्क्रीन किरदार निभाते हुए देखना कुछ गलत नहीं है, लेकिन दिन के अंत में वे भी इंसान हैं। हमारा भी एक जीवन है। मुझे लगता है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि लोग देवी के रूप में हमसे संबंधित हैं। लेकिन मैं सिर्फ एक इंसान हूं, जिसके पास एक जीवन है, जो सिर्फ एक देवी की भूमिका निभा रही है। मैं जो कुछ भी करती हूं, अपने और अपने परिवार के लिए करती हूं। जब तक मेरे परिवार को कोई समस्या नहीं है, तब तक मुझे कुछ भी परेशान नहीं कर सकता है।

    क्या आपको लगता है कि आपको राधा के रूप में स्वीकार होने के लिए दोगुनी मेहनत करनी होगी क्योंकि हमारे पास पहले से ही ‘राधाकृष्ण’ में राधा की भूमिका निभा रही मल्लिका सिंह है?

    Image result for Shiny Doshi Shrimad Bhagvat Mahapuran

    उस शो का नाम ‘राधाकृष्ण’ है और हमारा ‘श्रीमद्भागवत महापुराण’ है, जो पहली बार टेलीविजन पर आ रहा है। हमने ‘राधाकृष्ण’, ‘रामायण’, ‘महाभारत’, ‘शिव-पार्वती’, यहां तक कि ‘हनुमान’ को भी देखा है। मेरी माँ ने भगवद् गीता को तब पढ़ा है जब वह मेरे साथ गर्भवती थी और यह एक मुश्किल पढ़ाई है। मैंने इसे पढ़ने की कोशिश की, लेकिन इसे पूरा नहीं कर पाई। मुझे खुशी है कि मैंने यह शो किया क्योंकि इस तरह, मैं भगवद गीता के बारे में अधिक जानती हूं और इसे पहले कभी टेलीविजन पर नहीं दिखाया गया है। निर्माता और रचनात्मक टीम ने सोचा कि चूँकि राधा और कृष्ण सभी के पसंदीदा किरदार हैं, तो क्यों न उनके माध्यम से भगवद गीता के बारे में और अधिक बताया जाए। यह अन्य पौराणिक शो से काफी अलग है।

    कोई विशेष कारण कि आपने ‘खतरों के खिलाड़ी’ के बाद कोई रियलिटी शो नहीं किया?

    shiny

    केकेके के बाद से अभी मुझे डेढ़ साल हो गए हैं। उसके बाद, मुझे अन्य शो की पेशकश की गई जो मुझे लगा कि मैं इसमें फिट हो जाउंगी। मैं एक डांस रियलिटी शो का हिस्सा बनना पसंद करुँगी लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है। मुझे ‘नच बलिए’ के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन मेरे पास नाचने के लिए कोई बलिए नहीं है। (हंसते हुए) मैं ‘झलक दिखला जा’ को पसंद करुँगी इसलिए मैं कोरियोग्राफर के साथ डांस कर सकती हूं लेकिन यह भी नहीं हो रहा है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *