Mon. Nov 28th, 2022
    शरद केलकर: एक किरदार निभाना बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी के साथ आता है

    अभिनेता शरद केलकर ने खुलासा किया कि जब फिल्म ‘तानाजी‘ के निर्देशक ओम राउत ने उनसे छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका के लिए संपर्क किया तो वह काफी हैरान रह गए थे। उनके मुताबिक, “ईमानदारी से, जब ओम ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं तुम्हें छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाते देखना चाहता हूँ, तो यह मेरे लिए एक झटके के रूप में आया। उस समय मुझे बहुत दबाव महसूस हुआ क्योंकि छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र में भगवान की तरह पूजे जाते हैं।”

    “इस तरह का किरदार निभाना बहुत ज़िम्मेदारी के साथ आता है और आप उनकी किसी भी चीज़ में गलत नहीं हो सकते हैं – जैसे उनका रूप, उनके चलने का तरीका, उनके संवाद, उनका दृष्टिकोण। ये सभी 30 सेकंड के अंतराल में मेरे दिमाग में आया।” बहादुर मराठा नेता तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित, ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में अजय देवगन शीर्षक भूमिका में हैं। शरद ने साझा किया कि वह सुपरस्टार के साथ काम करने में बेहद सहज थे, जो उन्हें छोटे भाई की तरह मानते हैं।

    https://www.instagram.com/p/B41xrUYlCqi/?utm_source=ig_web_copy_link

    “कुछ साल पहले, मैंने एक टीवी शो किया था जहाँ अजय सर और काजोल जज थे और मैं होस्ट था। हम सेट पर काफी अच्छी तरह से रहे थे। वह मुझे पसंद करते हैं और मुझे एक छोटे भाई की तरह मानते हैं। उन्होंने ‘बादशाहो’ के लिए भी मेरे नाम की सिफारिश की थी। वह हमेशा अपने सह-कलाकारों का ख्याल रखते हैं। वह आपको कभी महसूस नहीं कराएँगे कि वह एक बड़े स्टार हैं और सेट पर आपको सहज कराएँगे। उनके साथ काम करना मजेदार है।”

    शरद पिछले छह महीनों में अपने द्वारा किये गए काम को देखते हुए काफी खुश हैं, लेकिन साथ ही वह अपनी फिटनेस को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने साझा किया: “काम के संदर्भ में, मेरे पिछले छह महीने बहुत अच्छे थे। ‘द फैमिली मैन’ से लेकर ‘हाउसफुल 4’ तक और फिर ‘रंगबाज़ फ़िर से’ से लेकर ‘तानाजी’ तक, यह शानदार रहा है। फिटनेस के मामले में, यह सबसे बुरा समय रहा। बहुत सारी चोटें लगीं और मौसम बदलता रहता है। इसलिए, मैं हर महीने बीमार पड़ रहा हूँ। मैं अब अपनी फिटनेस पर काम करूंगा।”

    https://www.instagram.com/p/B6yM_HLF6V0/?utm_source=ig_web_copy_link

    अभिनेता वर्तमान में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ के साथ-साथ अपने तमिल डेब्यू फ्लिक की तैयारी कर रहे हैं, जो अगस्त में रिलीज होने वाली है। उनके पास कुछ वेब शो भी हैं। अपनी झोली में इतना कुछ होने से, एक अभिनेता के रूप में वह कितने संतुष्ट हैं?

    शरद ने जवाब दिया: “एक अभिनेता संतुष्ट नहीं हो सकता। यह अभिनेताओं के साथ एक समस्या है। और मैं एक बहुत ही लालची अभिनेता हूँ। मैं हमेशा अधिक चाहता हूँ। संतोष पर, मुझे एक बात का उल्लेख करना चाहिए – मैं काफी खुश हूँ कि लोग अब मुझे नकारात्मक व्यक्ति की तरह नहीं सोचते। वे प्रयोगात्मक हैं और मुझे अलग-अलग अवतारों में आज़मा रहे हैं। इससे पहले, यह धारणा थी कि एक भारी आवाज़ वाले बड़े आदमी को नकारात्मक भूमिका मिलनी चाहिए।”

    इस दौरान, ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म ‘तानाजी’ में सैफ अली खान और काजोल भी नजर आएंगे। फिल्म 10 जनवरी को रिलीज़ होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *