दा इंडियन वायर » राजनीति » शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया मोदी के इंटरव्यू को फिक्स्ड, प्रेस कांफ्रेंस करने की दी चुनौती
राजनीति समाचार

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया मोदी के इंटरव्यू को फिक्स्ड, प्रेस कांफ्रेंस करने की दी चुनौती

-pm-modi-and-shatrughan-sinha

नए साल 2019 के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ANI के जर्नलिस्ट स्मिता प्राकश को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में किसानों से लेकर असहिष्णुता, डोकलाम से ले कर सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी से लेकर जीएसटी तक पर सवाल पूछे गए और प्रधानमंत्री ने हर सवाल का जवाब दिया।

लेकिन भाजपा से अलग थलग कर दिए गए बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा को ये इंटरव्यू फिक्स और स्क्रिप्टेड प्रतीत हुआ। शत्रुघ्न सिन्हा ने तवीत कर प्रधानमंत्री के इंटरव्यू पर निशाना साधा और कहा “हम सब ने नए साल पर आपके फिक्स,  स्क्रिप्टेड, कोरियोग्राफ्ड इंटरव्यू को देखा। लेकिन अब ये सही समय नहीं है आपके इमेज को क्षमतावान लीडर के रूप में स्थापित करने का।

शत्रुधन सिन्हा ने इस ट्वीट को मोदी जी के लिए किया लेकिन उन्होंने इस ट्वीट में इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार स्मिता प्रकाश को टैग किया जिस पर स्मिता ने उन्हें काफी तीखा जवाब दिया। स्मिता ने जवाब दिया “सर अगर आप ने अपना तवीत मोदी के लिए किया है तो उन्हें टैग करें। बुजदिलों की तरह मुझ जैसे तुच्छ पत्रकार को क्यों टैग कर रहे है? आप शॉटगन है साम्बा नहीं।”

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा था कि मोदी का इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार (स्मिता प्रकाश ) ने बहुत ही लचीले तरीके से इंटरव्यू लिया। वो खुद ही सवाल पूछ रही थी और खुद ही जवाब दे रही थी।

त्राहुल के इस बयां के बाद सोशल मीडिया पर लोग स्मिता के समर्थन में उतर आये और राहुल गाँधी को ट्रोल करने लगे। एडिटर्स गिल्ड ने भी राहुल के बयान के लिए उनकी आलोचना की।

उसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी एक बाद एक कई ट्वीट कर के इस इंटरव्यू को फिक्स बताया जिसपर स्मिता प्रकाश भड़क गयीं और उन्होंने भाजपा सांसद को तीखा जवाब दिया।

शत्रुघ्न सिन्हा यहीं नहीं रुके उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। एक तवीत में उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा कि वो रवीश कुमार और विनोद दुआ जैसे पत्रकारों को आमने सामने इंटरव्यू क्यों नहीं देते।”

शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के सांसद हैं लेकिन भाजपा के साथ दिखने के बजाये अक्सर वो विपक्षी खेमे में देखे जाते हैं। सूत्रों के अनुसार खबर है कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा से उनका टिकट काटना तय है ऐसे में वो राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो सकते हैं।

About the author

आदर्श कुमार

आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!