Sun. Feb 5th, 2023
    मांझी को गठबंधन में शामिल करने के लिए तैयार है नित्यानंद

    भाजपा के राज्य अध्यक्ष नित्यानंद राय ने गुरुवार को घोषणा कर दी है कि पार्टी इस साल लोकसभा चुनाव में शत्रुघन सिन्हा को टिकट नहीं देगी। वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के मुख्य जीतन राम मांझी को पुन: एनडीए में शामिल होने के लिए खुले दिल से निमंत्रण दिया है।

    पटना मेट्रो रेल परियोजना पर शत्रुघन सिन्हा की ओर से दी जाने वाली शाबाशी पर उन्होंने कहा, “हम उनके धन्यवाद के प्रति आभारी है कि उन्होंने मेट्रो परियोजना के लिए हमारी तारीफ की।”

    अभिनय के क्षेत्र से राजनीति में आए शत्रुघन सिन्हा के बागी नेता होने पर या कभी वापस पार्टी में आने पर जब उनसे पूछा गया तो नित्यानंद ने बताया, “कोई कभी भी पार्टी में दुबारा आ सकता है। हम सबका स्वागत करेंगे लेकिन चुनाव टिकट उन्हें नहीं मिलेगा क्योंकि पार्टी की कुछ अपनी नीतियां व कायदे हैं जिन्हें किसी भी कीमत पर नहीं बदला जाएगा। जनता के प्रति भी हमारी जवाबदेही है। जो भी पार्टी में आना चाहता है पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह उनका स्वागत करते हैं।”

    नित्यानंद ने मांझी के भी स्वागत करने की बात की। कहा, यदि वे राजद दल के महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में आना चाहे तो उनके लिए दरवाजे खुले हैं। हम उनका सम्मान करते हैं और उन्हें सीट भी अवश्य देंगे।

    बिहार में सीटें तो आवंटित की जा चुकी हैं तो मांझी की पार्टी को सीट कैसै मिलेगी इस बाबत सवाल करने उन्होंने कहा कि, “बंटवारे के वक्त जो पार्टियां गठबंधन में शामिल थी उस हिसाब से सीटें बांटी गई, अब अगर और दल गठबंधन में जुड़ते हैं तो उस हिसाब से सीटें विभाजित की जाएंगी।”

    मांझी फिलहाल महागठबंधन में अपनी पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीट दिलाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। वे आगामी लोकसभा चुनाव में सहयोगी पार्टी कांग्रेस व रालोसपा से अधिक सीटों पर दावा ठोक रहे हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *