व्हाट्सप्प के इस नए फीचर से अब यूजर चैट पर लगा सकेंगे फिंगरप्रिंट लॉक

व्हात्सप्प

हाल ही की कुछ रिपोर्ट्स से पता चला है की व्हाट्सप्प एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर अपनी चैट पर फिंगरप्रिंट लॉक लगाकर इन्हें सुरक्षित कर पायेंगे। खबर थी की व्हाट्सप्प ने हाल ही में फिंगरप्रिंट एवं फेस लॉक की सुविधा आईफोन में उपलब्ध करा रहा है लेकिन सूत्रों के अनुसार या केवल आईफ़ोन तक ही सीमित नहीं रहेगी बल्कि जल्द ही यह एंड्राइड यूजर तक भी पहुंचेगी।

WABetaInfo ने दी जानकारी :

WABetaInfo जोकि एक फैनसाईट है एवं जो व्हाट्सप्प के फीचर जांच करती है उसने बताया की इस फीचर पर  काम चल रहा है। ऐसा होने पर व्हाट्सएप और भी ज्यादा सुरक्षित हो जाएगा। इससे व्हाट्सएप की सुरक्षा के पहलू पहले से ज्यादा बेहतर होंगे।

उसने यह भी बताया की आईफ़ोन की टच आईडी एवं फेसआईडी पर काम करने के बाद व्हाट्सप्प अब यह फीचर एंड्राइड पर लाने के लिए काम कर रहा है।

इस तरह कर सकते हैं इस फीचर का प्रयोग :

WABetaInfo के अनुसार यह फीचर सेटिंग्स>एकाउंट्स>प्राइवेसी में जाकर उपलब्ध होगा। अतः पहले यूजर को दायीं और बटन पर क्लिक करके सेटिंग में जाकर अकाउंट चुनना होगा। इसके बाद उसे प्राइवेसी में जाना होगा।

इसके बाद आपको Fingerprint ऑप्शन को चुनना होगा जिससे यह आपकी आइडेंटिटी को जांचेगा। अपनी आइडेंटिटी वेरीफाई करने के बाद आपके व्हाट्सप्प पर फिंगरप्रिंट लॉक लग जाएगा। इसके बाद से व्हाट्सप्प खोलने के लिए आपको हर बार फिंगरप्रिंट देना होगा इसके बाद ही यह खुलेगा।

इसका मतलब है की ऐसा करने के बाद आपके अलावा कोई भी व्यक्ति व्हाट्सप्प को नहीं खोल पायेगा एवं यह पूर्णतया सुरक्षित जायेगा।

रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर किसी विशेष चैट को सुरक्षित करने के लिए नहीं बनाया गया है बल्कि यह पूरे एप्प को सुरक्षा देने के लिए बनाया गया है। अतः आप इस नए फीचर का प्रयोग करके पूरे व्हाट्सप्प को इसके जरिये सुरक्षित कर सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here