दा इंडियन वायर » टैकनोलजी » नई नीतियों पर क्या बोले व्हाट्सएप प्रमुख
टैकनोलजी समाचार

नई नीतियों पर क्या बोले व्हाट्सएप प्रमुख

व्हाट्सएप की नई नीतियों को लेकर लगभग पूरी दुनिया में ही हलचल मची हुई है। यूजर्स परेशान हैं और व्हाट्सएप का विकल्प तलाश रहे हैं। साथ ही नई नीति पर व्हाट्सएप की ओर से किसी ठोस बयान का भी इंतजार किया जा रहा था। व्हाट्सएप की नई नीति अपडेट पर व्हाट्सएप ने सफाई पेश भी कर दी है।

व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने ट्वीट करके नई नीतियों के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि नहीं नीतियों का प्रयोग केवल कंपनी अपनी नीति के पारदर्शी होने और पीपल टू बिजनेस फीचर का वैकल्पिक समाधान देने के लिए प्रयोग कर रही है। उन्होंने कहा है कि हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि नई नीति कारोबार संबंधी जानकारियां देने के लिए है, लेकिन इससे फेसबुक के साथ हमारी डाटा को साझा करने की नीतियों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

यानि कि व्हाट्सएप ने यह साफ कर दिया है कि वह नई नीतियों का प्रयोग केवल व्यापार संबंधी कार्यों के लिए करेगा। व्हाट्सएप ने यह साफ कर दिया कि नए अपडेट के बाद लोगों को व्हाट्सएप के माध्यम से बेहतर व्यापारिक सेवाओं का लाभ मिलेगा। साथ ही विल कैथकार्ट ने यह भी कहा है कि कंपनी अपने यूजर को प्राइवेट व सुरक्षित कम्युनिकेशन मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध है। किसी भी यूजर की निजी चैट या डाटा का कंपनी कोई गलत प्रयोग नहीं करने वाली।

व्हाट्सएप प्रमुख का यह बयान लोगों में थोड़ा सा विश्वास तो पैदा कर रहा है,लेकिन व्हाट्सएप की नीतियों के लिए आए नोटिफिकेशन में जो बातें लिखी गई है वे विल कैथकार्ट के बयान से बिल्कुल उलट है। ऐसे में यूजर्स को यह समझ नहीं आ रहा है कि नई नीतियों को एक्सेप्ट करें या ना करें। यूजर्स के पास इसपर सोचने के लिये एक महीने तक का वक्त है। व्हाट्सएप ने यूजर्स को आठ फरवरी तक का वक्त दिया है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!