Thu. May 23rd, 2024
    रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

    हिमाचल प्रदेश राज्य के कुल्लू जिले में एक बस दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों के प्रति शुक्रवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (vladimir putin) ने संवेदना व्यक्त की है।

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र को सन्देश लिखते हुए पुतिन ने कहा कि “हिमाचल प्रदेश राज्य में बस दुर्घटना की भयावह घटना  के प्रति मेरी गहरी संवेदना को कृप्या स्वीकार कीजिये। इस दुर्घटना में कई किशोरों और बच्चों की मौत हुई है।”

    राष्ट्रपति पुतिन ने अपने सन्देश में कहा कि “मैं चाहता हूँ कि आप दुर्घटना के पीड़ितों तक मेरी सहानुभूति और सहयोग के शब्दों को उनके परिवारों और दोस्तों तक पंहुचा दे और मैं इस घटना में जख्मियों की जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।”

    गुरूवार को हिमाचल प्रदेश के कुलु जिले के बंजर क्षेत्र के नज्दिल गहरी खाई में बस गिर गयी और बस में सवार 45 लोगो की मौत हो गयी और 35 लोंग बुरी तरह से जख्मी हुए थे। शवों को निकालने के लिए बचाव कार्य किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने भी पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल से पोस्ट करते हुए कहा कि “कुल्लू में हुई घटना से बेहद दुखी हूँ। इस घटना में मृतकों के परिवार के साथ हमारी संवेदना है। हिमाचल सरकार जरुरत की सभी संभावित मदद मुहैया करेगी।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *