वोडाफोन ने शुरू किये दो नए प्रीपेड प्लान, रोज़ मिलेगा 1.6 GB इन्टरनेट डाटा

वोडाफोन

हाल ही में वोडाफोन प्रीपेड सेगमेंट में अपने निवेश को बढ़ा रहा है। साल शुरू होने से लेकर अब तक वोडाफोन अब तक कई नए प्लान लांच कर चूका है। सबसे अहम यह बात है की कुछ समय पहले ही वोडाफोन ने अपना पहला वार्षिक प्लान निकाला था।

हाल ही में वोडाफोन द्वारा दो नए प्रीपेड प्लान लांच किए गए हैं। यह सामान्यतः पिछले 1.5 GB डाटा देने वाले प्लानों को बदलकर उनमें किया गया संशोधन है। पहले जो प्लान 1.5 GB इन्टरनेट दे रहे थे अबसे उन प्लान में 1.6 GB इन्टरनेट मिलेगा।

वोडाफोन नया प्लान

पिछले साल वोडाफोन द्वारा प्रदान किये गए 209 रूपए, 479 रूपए और 529 रूपए के प्रीपेड प्लान थे जोकि विभिन्न वैध्य्ताओं के साथ रोज़ 1.5 GB इन्टरनेट प्रदान कर रहे थी। अब टेलिकॉम ऑपरेटर ने अब 209 रुपये और 479 रुपये के प्लान को संशोधित कर प्रतिदिन 1.6GB डेटा देने की योजना बनाई है, जबकि 529 रुपये वाले प्लान में अभी भी प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है।

संशोधित प्लान के बारे में पूरी जानकारी :

जैसा की पहले ही बता दिया गया है वोडाफोन ने 209 रुपये और 479 रुपये के प्रीपेड प्लान को संशोधित कर हर दिन 1.6GB डेटा देने की योजना बनाई है। इससे पहले, एक ही योजना प्रति दिन 1.5GB डेटा प्रदान करती थी, इसलिए 100MB अधिक डेटा लाभ जोड़ा गया है।  

इसके साथ ही जो 529 रूपए का प्लान था वह अब भी 1.4 GB इन्टरनेट दे रहा है। इसके बारे में वोडाफोन ने कोई जानकारी नहीं दी की यह बदलेगा या नहीं।

इन्टरनेट के अलावा ये प्लान असीमित कालिंग की सुविधा उपलब्ध कराते हैं जोकि पूरी वैद्यता के लिए मिलती है। इसके साथ ही ग्राहक को नियमित 100 फ्री एसएमएस करने की भी सुविधा मिलती है। बतादें की 209 रूपए का प्लान 28 दिन की वैद्यता के साथ आता है एवं 479 रूपए का प्लान 84 दिन की वैद्यता प्रदान करता है।

वोडाफोन के 1499 रूपए के वार्षिक प्लान की जानकारी :

वोडाफोन आइडिया के 1,499 रुपये वाले प्लान से मिलने वाले फायदों की बात करें तो यह बिना किसी कैप के यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग देता है क्योंकि टेल्को ने हाल ही में वॉयस कॉलिंग पर FUP निकाला था। इस प्लान को रिचार्ज करने वाले वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड यूजर्स को 365 दिनों के लिए प्रति दिन 1GB डेटा मिलेगा, जो बदले में 365GB डेटा बन जाता है।

डेटा लाभ 2जी/3जी /4जी नेटवर्क में इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि वोडाफोन आइडिया एक जीएसएम दूरसंचार सेवा प्रदाता है। इसके साथ साथ ही उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन 100 एसएमएस का लाभ भी मिलेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here