दा इंडियन वायर » स्वास्थ्य » भारत से वैक्सीन मिलने पर ब्राजील ने जाहिर की खुशी, कहा धन्यवाद
समाचार स्वास्थ्य

भारत से वैक्सीन मिलने पर ब्राजील ने जाहिर की खुशी, कहा धन्यवाद

भारत में कोरोना के टीकाकरण की प्रक्रिया जोर शोर से चल रही है। इसी बीच भारत ने अपने देश में बनी कोरोना वैक्सीन को पड़ोसी देशों तक पहुंचाने का भी जिम्मा उठाया है। भारत के पड़ोसी और मित्र देशों में से बहुत से देशों ने भारत में बनी वैक्सीन खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है और इसके लिए आवेदन भी किया है। जिसके बाद भारत ने अपनी क्षमता के अनुसार सभी को वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इसी बीच भारत के द्वारा भेजी गई 20,00,000 वैक्सीन की खुराक ब्रजील को मिल चुकी है। भारत में बनी वैक्सीन ब्राजील पहुंचने के बाद वहां के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत का धन्यवाद किया है। कोरोना वैक्सीन ब्राजील पहुंचने की जानकारी भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट कर के दी है।

वहीं ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने वैक्सीन पहुंचने पर खुशी जाहिर की है और उन्होंने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने हनुमान जी की तस्वीर भी ट्वीट की है जिसमें हनुमान जी संजीवनी बूटी को लेकर जा रहे हैं। इस तस्वीर में हनुमान जी भारत से संजीवनी बूटी लेकर ब्राजील की तरफ जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने हिंदी में धन्यवाद भी लिखा है।

बोलसोनारो ने लिखा कि इस वैश्विक महामारी में एक महान दोस्त पाकर ब्राजील सम्मानजनक महसूस कर रहा है। भारत का ऐसे वक्त में ब्राजील का साथ देने के लिए धन्यवाद। भारत 22 जनवरी से बहुत से देशों में वैक्सीन की खुराक में पहुंचा चुका है। इन देशों में भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार आदी शामिल हैं। भारत की ओर से लगातार मित्र देशों को वैक्सीन सप्लाई की जा रही है साथ ही भारत में भी वैक्सीन की कमी ना हो इसका भी पूरा प्रबंध किया जा रहा है। वैक्सीन से पहले भारत हाइड्रोक्लोरोक्वीन की भी बहुत सी टेबलेट भेज चुका है। इस समय में भारत का अपने पड़ोसी देशों की सहायता के लिए आगे आना मानवता की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!