दा इंडियन वायर » विदेश » वेस्ट बैंक में इजराइल यहूदियों के लिए बनाएगा 300 नए घर
विदेश

वेस्ट बैंक में इजराइल यहूदियों के लिए बनाएगा 300 नए घर

जेरुसलम, 26 अगस्त (आईएएनएस)| इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अपने स्टाफ को इजराइल के कब्जे वाले फिलिस्तीनी बहुल वेस्ट बैंक में यहूदी आबादकारों के लिए एक नई बस्ती बनाने की योजना तैयार करने का निर्देश दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय के द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि डोलेव में पड़ोस बसने वाली बस्ती में लगभग 300 नई आवासीय इकाइयां शामिल होंगी।

नेतन्याहू ने कहा कि शुक्रवार को फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए बम धमाके के बाद यह कदम उठाया गया है। इस हमले में एक लड़की की मौत हो गई थी और उसके भाई और पिता घायल हो गए।

उन्होंने कहा, “हम अपनी जड़ों को मजबूत करेंगे और अपने दुश्मनों पर प्रहार करेंगे। हम अपनी बस्तियों को मजबूत और विकसित करना जारी रखेंगे।”

फिलिस्तीनी आबादी वाले वेस्ट बैंक पर इजरायल ने 1967 की जंग में कब्जा कर लिया था। तभी से वह यहां यहूदी बस्तियां बसाता रहा है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आलोचना होती रही है। इन बस्तियों को इजरायल और फिलिस्तीन के बीच शांति की राह की बड़ी बाधा माना जाता है।

About the author

विकास सिंह

विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!