दा इंडियन वायर » खेल » वेस्ट इंडीज से हारी भारतीय टीम : बैटिंग फिर से फ्लॉप
खेल समाचार

वेस्ट इंडीज से हारी भारतीय टीम : बैटिंग फिर से फ्लॉप

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज से सीरीज का चौथा मैच हर गयी है। मात्र 190 रनो का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सिर्फ 178 रन पर ढेर हो गयी।

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज से सीरीज का चौथा मैच हर गयी है। मात्र 190 रनो का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सिर्फ 178 रन पर ढेर हो गयी। बैटिंग में अजिंक्य रहाणे और धोनी के अलावा सभी बल्लेबाज फेल हो गए।

मैच में पहले बैटिंग करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम बैटिंग में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पायी और सिर्फ 189 रन ही बना पायी। जवाब में भारत की टीम को 50 ओवर्स में 190 रनो का लक्ष्य मिला। भारत की बैटिंग फिर से फ्लॉप रही। ऊपरी क्रम में अजिंक्य रहाणे के 60 रनो की बदौलत भारतीय टीम मैच में सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच सकी। नीचले क्रम में धोनी ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को जिताने की कोशिश की। 54 रन बनाने के बावजूद धोनी टीम को जिताने में असफल रहे।

भारतीय टीम

मैच की हार का कारण भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का फेल होना बताया जा रहा है। धोनी की स्लो पारी भी निशाने पर है। धोनी ने 114 गेंद खेलकर सिर्फ 54 रन बनाये, जो एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे धीरे अर्धशतक है। इससे पहले गांगुली ने 115 गेंदों में 50 रन बनाये थे।

वर्तमान सीरीज में चौथा मैच हारने के बावजूद भारतीय टीम 2-1 से आगे है। ऐसे में भारत को सीरीज जीतने के लिए पांचवा और अंतिम मुक़ाबला हर हाल में जीतना होगा। अगर भारत ये मैच हार जाता है तो सीरीज ड्रा हो जायेगी। ऐसे में भारत यह सीरीज अब किसी भी हालत में हार नहीं सकता। लेकिन भारत अंतिम मुक़ाबला जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगा।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!