Tue. Oct 3rd, 2023
    भारतीय क्रिकेट टीम

    वीवीएस लक्ष्मण ने शुक्रवार को माना कि खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन कार्यक्रम के दौरान एक उग्र बहस के बीच, भारत के विश्व कप के लिए खिलाड़ियों के लिए आईपीएल एक वरदान होगा, अभिशाप नहीं।

    लक्ष्मण ने कहा, ” मुझे लगता है सभी पेशेवर खिलाड़ी है और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट खेलने से उन्हे मदद मिलेगी कि वह एक अच्छे लय में रहे सके और फिर विश्वकप में जा सके।”

    “लेकिन उन्हें बहुत समझदार और स्मार्ट बनना होगा। कार्यभार प्रबंधन, का पूरा ध्यान फ्रेंचाईजियो पर होगा क्योंकि यह एक बड़ा टूर्नामेंट है और इसमे खिलाड़ी को बहुत सफर करना होता है।”

    जैसे की आईपीएल की शुरुआत शनिवार से हो रही है, ऐसे में विश्व कप के लिए कुछ ही दिन बाकी रह गए है, और आने वाले दोनो महीनो में खिलाड़ियो के कार्यभआर को लेकर बहुत बाते हो रही है।

    लक्ष्मण ने कहा, “विश्व कप एक ऐसी चीज है जिसका हम सभी को इंतजार है और हम चाहते हैं कि भारतीय टीम वहां जाए और विश्व कप जीते। मुझे यकीन है कि सभी खिलाड़ी काफी स्मार्ट होंगे। आईपीएल खेलना एक फायदा होगा क्योंकि वे शीर्ष गुणवत्ता के विरोध के खिलाफ खेलते हैं। आप कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं।”

    सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सलाहकार लक्ष्मण ने कहा टीम में डेविड वार्नर की वापसी से टीम के खिलाड़ी बड़े उत्साहित है।

    वार्नर और स्टीव स्मिथ को पिछले साल केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग कांड के लिए राज्य और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से साल भर का प्रतिबंध दिया गया था।

    लक्ष्मण ने ई़डन गार्डन्स में अभ्यास सत्र के बाद कहा, “डेविड वार्नर वास्तव में इस सीज़न में सकारात्मक दिख रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि पिछले साल केपटाउन में क्या हुआ था और मुझे यकीन है कि वह सनराइजर्स में योगदान देना चाह रहे हैं।”

    वार्नर ने आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए उनको खिताब पर कब्जा करवाया था और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने थे।

    लक्ष्मण ने आगे कहा, “वह हमारे लिए एक असाधारण खिलाड़ी, असाधारण कप्तान और साथ ही हमारे लिए एक प्रमुख बल्लेबाज रहे है और मुझे यकीन है कि वह इस सीज़न में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे और मैच जीतेंगे, और उम्मीद है कि सनराइजर्स के लिए टूर्नामेंट भी जीतेंगे।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *