Tue. Jul 23rd, 2024
    वीवीएस लक्ष्मण

    इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा के तुरंत बाद, पूर्व बल्लेबाजी महान वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम शोपीस इवेंट के लिए पसंदीदा में से एक होगी। लक्ष्मण ने कहा, “भारतीय टीम बहुत संतुलित है और खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है। मैंने भुवी और विजय पर नजर रखी है, जबकि वे सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कर्तव्यों पर थे।”

    उन्होंने आगे कहा, “वे बड़े आकार में दिख रहे हैं और विश्व कप जैसे मंच पर प्रदर्शन करने के लिए उतावले हैं। मैं इन खिलाड़ियों को टीम की सफलता में अहम योगदान देता देख सकता हूं।”

    उत्तेजित भुवनेश्वर कुमार, इस समय हैदराबाद की टीम के तेज अतिक्रमण का प्रतिनिधित्व कर रहे है उन्होने कहा, ” मैं बहुत ज्यादा खुश हूं। अंग्रेजी परिस्थितियां मेरी ताकत के अनुरूप होंगी और मैं इसका अधिकांश हिस्सा बनाना चाह रहा हूं। आईपीएल में एसआरएच के लिए खेलने से मुझे विश्वकप जैसे मेघा इवेंट में खेलने के लिए सही अभ्यास मिल रहा है। यह मेरा दूसरा विश्वकप है और इस स्थर पर खेलने के लिए मैं आत्मविश्वास से भरा पड़ा हूं।”

    विजय शंकर, इस समय हैदराबाद के लिए खेल रहे है और वह इस बार अपना पहला विश्वकप खेलने वाले है उन्होने कहा,  विश्वकप की टीम में जगह मिलना एक सपने के सच होने जैसा है। ” मैं बेहद अभ्यस्त हूं। यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है। हमारे पास एसआरएच में विश्व कप विजेता टीम के कुछ सदस्य हैं और मैंने उनसे यह समझने के लिए बात की है कि विश्कप में खेलना कैसा लगता है और फिर इसे जीतना कैसा लगता है। मैंने इतने बड़े आयोजन में दबाव प्रबंधन के तरीकों पर उनसे बहुत कुछ सीखा है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *