दा इंडियन वायर » खेल » वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल सीजन-12 की अपनी प्लेइंग-11 टीम चुनी
खेल

वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल सीजन-12 की अपनी प्लेइंग-11 टीम चुनी

वीरेंद्र सहवाग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का अंत मुंबई इंडियंस के चौथे आईपीएल खिताब के साथ रविवार 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में समाप्त हो चुका है। जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने एक रोमांचक मैच में 1 रन से जीत दर्ज की है।

सीजन समाप्त हो चुका है और अब भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस सीजन आईपीएल की अपनी प्लेइंग-11 टीम चुनी है। उनकी आईपीएल-11 में कुछ चकित करने वाले नाम भी शामिल है। सहवाग ने यह स्पष्ट रुप से बताया है कि उन्होने खिलाड़ियो को उनके प्रदर्शन को देखकर चुना है ना की उनकी प्रतिष्ठा को देखकर। सहवाग ने अपनी प्लेइंग-11 में कुछ बड़े खिलाड़ी जैसे- विराट कोहली, एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स को अपनी टीम में शामिल नही किया है।

अपनी आईपीएल प्लेइंग इलेवन टीम में उन्होने शिखर धवन और इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को सालामी बल्लेबाज के तौर पर चुना है। धवन और बेयरस्टो दोनो के लिए यह सीजन शानदार रहा है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वीरु ने किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल को रखा है। केएल के एक ओपनर बल्लेबाज है लेकिन यह एक हैरानी की बात है की उन्हे वीरु की प्लेइंग-11 में तीसरे स्थान पर रखा गया है।

इससे भी हैरानी की बात है उन्होने डेविड वार्नर को अपनी टीम में नंबर चार के लिए चुना है। सहवाग ने अपने फैसले को स्पष्ट करते हुए कहा कि वार्नर मध्य क्रम में खेलने में सक्षम है और ओपनिंग के दौरान बल्लेबाजी करते हुए उसी तरह बल्लेबाजी कर सकते है। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वार्नर को उन्होने अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

विकेटकीपर के लिए उन्होने युवा विस्फोटक बल्लेबाज, ऋषभ पंत को रखा है। एमएस धोनी वीरु की प्लेइंग-11 में जगह बनाने में कामयाब नही रहे। सहवाग ने यह भी कहा की इस आईपीएल में पंत उनके सबसे पसंदीदा खिलाड़ी भी रहे है।
आलराउंडर में उन्होने हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल को जगह दी है। रसेल और पांड्या, अनजाने में, ‘मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ़ द सीज़न’ की सूची में सबसे ऊपर हैं।

तेज गेंदबाजो में सहवाग ने कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है जिनके लिए यह सीजन शानदार रहा है। रबाडा ने इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वालो की सूची में दूसरे स्थान पर खत्म किया है। स्पिनर में राहुल चाहर, श्रेयस अय्यर को जगह दी है और इमरान ताहिर को टीम के 12वें खिलाड़ी के रुप में चुना है। इमरान ताहिर इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है औऱ उन्हें रविवार को पर्पल कैप से भी पुरस्कृत किया गया था।

वीरेंद्र सहवाग की आईपीएल 2019 की प्लेइंग-11:

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, केएल राहुल, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत, आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, श्रेयस गोपाल, कागिसो रबाडा, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement