विश्व कप (सेमीफाइनल) : इंग्लैंड को ‘फाइनल’ के लिए 224 रनों की जरूरत

बर्मिघम, 11 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड ने गुरुवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और उसे 49 ओवरों में 223 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। छठे खिताब की खोज में लगी आस्ट्रेलिया को यह स्कोर भी भी स्टीवन स्मिथ और एलेक्स कैरी की बदौलत मिला है जिन्होंने चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली आस्ट्रेलिया ने 14 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। एरॉन फिंच (0), डेविड वार्नर (9) और इस मैच में विश्व कप पदार्पण कर रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब (4) तीन पवेलियन लौट चुके थे।

यहां से कैरी और स्मिथ ने टीम को संभाला। कैरी अंतत: आदिल राशिद का शिकार बन अर्धशतक से चार रन दूर रह गए। कैरी ने 46 रन बनाने के लिए 70 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए। राशिद ने कैरी को 28वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह मार्कस स्टोइनिस (0) का विकेट लेने में भी सफल रहे।

अंत में ग्लैन मैक्सेवल और मिशेल स्टार्क ने स्मिथ का साथ दिया और अच्छी पारियां खेल टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया। मैक्सवेल ने 23 गेंदों पर 22 और स्टार्क ने 36 गेंदों पर 29 रन बनाए।

स्मिथ अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 217 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। उन्होंने 119 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 85 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए वोक्स और राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए। जोफ्रा आर्चर ने दो सफलताएं अर्जित कीं। मार्क वुड को एक विकेट मिला।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here