दा इंडियन वायर » खेल » भारतीय टीम विश्वकप 2019 जीतने में सबसे प्रबल दावेदार- राहुल द्रविड़
खेल

भारतीय टीम विश्वकप 2019 जीतने में सबसे प्रबल दावेदार- राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम अगले 50 ओवर के विश्व कप जीतने के लिए पसंदीदा में से एक है, बशर्ते वे सही समय पर झांकना शुरू कर दें। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम इस वक्त पांच वनडे मैचो की सीरीज खेल रही है और टीम ने सीरीज में पहले ही अपना कब्जा कर दिया है। टीम अब वनडे श्रृंखला खत्म होने के बाद 6 फरवरी से न्यजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचो की सीरीज खेलेगी। उसके बाद टीम अपने ही देश में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे और 3 टी-20 मैचो की सीरीज खेलेगी।

द्रविड़ ने पीटीआई से बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि भारत इस समय बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहा है और पसंदीदा के रूप में माना जा रहा है। उम्मीद है, हम अगले कुछ महीनों में शिखर पर पहुंच जाएंगे।”

द्रविड़ ने उन विकेटों पर भी प्रकाश डाला जो विश्व कप के लिए भी उपलब्ध होंगे। उसे लगता है कि विकेट सपाट होंगे और 300 से अधिक के स्कोर नियमित रूप से पोस्ट किए जाएंगे और उनका पीछा भी आसानी से किया जाएगा। उन्होंने उस बदलाव का हवाला देते हुए अपनी राय रखी जो पिछले डेढ़ दशक में अंतरराष्ट्रीय मंच पर देखने को मिला है।

द्रविड़ ने कहा, ” विकेट स्पाट होंगे और मुझे लगता है कि विश्वकप के मैच थोड़े उच्च-स्कोर वाले मैच होंगे। जब हम ए टीम के साथ इंग्लैंड में थे, 300 रन का स्कोर नियमित रूप से किया गया।”

द्रविड़ ने अपनी बात में यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला दो विश्वकप संस्करणों की तुलना खेलने की स्थिती बल्ले और गेंद के साथ नही की जानी चाहिए, साथ ही यह 1999 में वापस आने की तुलना में अलग है। ववह 461 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जब इंग्लैंड ने विश्वकप की मेजबानी आखिरी बार की थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के बाद, मेजबान भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित-ओवर की वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगा, जो की विश्वकप से पहले 24 फरवरी को खेला जाएगा। कोहली के नेतृत्व और धोनी की उपस्थिति से टीम के पास विश्वकप 2019 अपने कब्जे में करने का अच्छा मौका है।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!