विश्वकप को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली

भारत और आॉस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का निर्णायक वनडे मैच बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया था। जहां भारतीय टीम को 35 रन से हार का सामना करते हुए पांच वनडे मैचो की सीरीज 3-2 से गंवानी पड़ी।

हार के बावजूद, कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन इस बात पर साफ है कि उन्हे विश्वकप की “प्लेइंग-11″ में किसे रखना है और अब केवल टीम में भरने के लिए एक स्पॉट है।

कोहली ने पोस्ट-मैच समारोह में कहा, ” हम अपनी टीम को लेकर स्पष्ट है। हम जानते है कि हमारी प्लेइंग-11 विश्वकप में जा रही है। परिस्थितियों को देखते हुए टीम में एक बदलाव हो सकता है।”

आगे उन्होने कहा, ” हार्दिक पांड्या अब टीम में अपनी वापसी करेंगे। वह बल्लेबाजी को गहराई तक ले जाएंगे और साथ के साथ गेंदबाजी में और विकल्प मिलेंगे। हमे पता है हमे कहा जाना है। हम अपनी प्लेइंग-11 को लेकर साफ है। अब केवल खिलाड़ियो को उनके रोल में खड़े होकर भूमिका निभाने की जरूरत है। अब केवल एक स्थान खाली है जिस पर हम चर्चा कर सकते है।”

कोहली ने आगे कहा, ” पिछले तीन मैच में विचार यह था कि कुछ नए खिलाड़ियो को मौका दिया जाए और इस पर वह कैसे उतरते है देखा जाए। कोई बहाना नही, हमें अपेक्षित होना चाहिए और खेल के अपने मानक को और ऊपर करना चाहिए। टीम में बदलाव कभी बहाना नही होगा। हम विश्व के लिए बहुत आत्मविश्वास के साथ जा रहे है।”

कोहली ने आगे कहा कि वह देखना चाहते थे कि खिलाड़ी विश्व कप से पहले कहा गलतिया कर रहे है।

उन्होने कहा, ” यह ठीक है हमें हार मिली, इससे हम विश्व कप के लिए अपनी गलतियो को सुधारेंगे। लड़को ने इस सीरीज में अपनी गलतियो को दिखाया है। अभी विश्वकप के रास्ते तक हमारे पास बहुत मैच है। हम उस क्रिकेट पर गर्व है जो हमने पिछले कुछ महीनो में खेला है। हां यह सीरीज अच्छी नही रही, लेकिन हम यहा पर अच्छा खेले है।”

इस सीरीज में मिली हार के बाद अब विश्वकप से पहले भारतीय टीम के पास कोई एकदिवसीय सीरीज नही है जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में 22 मार्च से पांच वनडे मैचो की सीरीज खेलेगी।

आप अंतिम मैच की हाइलाइट्स यहाँ देख सकते हैं – भारत ऑस्ट्रेलिया पांचवा वनडे हाईलाइट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here