Mon. Apr 22nd, 2024
    भारी निर्वाह निधि के कारण नहीं रुका विवियन डीसेना और वाहबिज दोराबजी का तलाक

    टीवी के लोकप्रिय शो ‘प्यार की ये एक कहानी’ की शूटिंग के दौरान विवियन डीसेना और वाहबिज दोराबजी एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे। 2013 में शादी करने से पहले, दोनों ने तीन साल तक एक-दूसरे को डेट किया था हालांकि, 2016 में दोनों संगतता मुद्दों का हवाला देते हुए अलग हो गए।

    दोनों का अभी तक तलाक नहीं हुआ है और अब ऐसी कई खबरें आ रही हैं कि वाहबिज ने विवियन से भारी राशि की मांग की है। विवियन से निर्वाह निधि मांगने वाली खबर को संबोधित करते हुए, अभिनेत्री ने हिंदुस्तानटाइम्स.कॉम से बात की।

    Vivian Dsena and Vahbiz Dorabjee

    उनके मुताबिक, “ऐसी कई कहानियां उड़ रही हैं जो मेरे चरित्र की हत्या करती है और तलाक के लिए केवल मुझे दोषी ठहराती हैं। इन अफवाहों में कोई भी सच्चाई नहीं है। लोग ऐसा भी सोच सकते हैं, ये देखकर दुःख होता है। एक शादी और तलाक दो लोगो के बीच होता है। केवल वे सच जानते हैं। केवल एक इन्सान की वजह से चीज़े गलत नहीं हो सकती।”

    उन खबरों पर कि निर्वाह निधि के कारण उनका तलाक अभी तक रुका हुआ है, उन्होंने कहा-“एक पत्नी अपने पति की 20 प्रतिशत संपत्ति का अधिकार मांग सकती है, लेकिन मैं इस बात पर टिप्पणी नहीं करना चाहती कि मैंने क्या मांगा है या वह क्या चाहते है। मैं इस तरह की प्रतिक्रियाओं से आश्चर्यचकित हूँ जैसे कि यह पहला सेलिब्रिटी युगल तलाक है। लोग इतने हैरान क्यों हैं।”

    विवियन-वाहबिज

    इन खबरों से परेशान होने पर उन्होंने कहा-“मैं इस पर टिपण्णी नहीं करना चाहती क्योंकि ये बहुत व्यक्तिगत है। ये बहुत मुश्किल रहा है। हम पहले से ही अपने जीवन में बहुत कुछ कर रहे हैं। हम दोनों ने स्वीकार किया है कि यह (तलाक) हो रहा है और जीवन में आगे बढ़ रहे हैं। हम एक दूसरे पर कीचड़ उछालना नहीं चाहते हैं और यही वजह है कि ऐसी अफवाहें अजीब लगती हैं।”

    पहले जब विवियन से उनके तलाक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा-“ये व्यक्तिगत हैं और मैं इसे व्यक्तिगत ही रखना चाहूँगा। हम वयस्क हैं जो परिपक्व और तीन साल से ज्यादा से शादीशुदा हैं। हम ही दो सबसे अच्छे लोग हैं जो ये फैसला ले सकते हैं कि क्या हो रहा है। मीडिया अटकलें लगाएगी और खबरें छापेगी। लेकिन हम ही फैसला लेंगे कि क्या सबसे अच्छा है।”

    विवियन डीसेना और वाहबिज दोराबजी

    शक्ति अभिनेता ने आगे कहा-“मैं अपने व्यक्तिगत मुद्दे घर पर छोड़ देता हूँ। मैं घर पर भी अपना काम नहीं ले जाता। मगर आखिर में हम सभी इन्सान हैं और इन जीवन को हर समय अलग रखना कठिन है। यह (व्यक्तिगत उथल-पुथल) आपके साथ अवचेतन रूप से रहता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने काम को प्रभावित होने दें।”

    विवियन के साथ अलग होने पर अभिनेत्री ने कहा-“मैं विवियन को 6 सालों से जानती हूँ। हमने तीन साल डेट किया और फिर तीन साल तक शादीशुदा थे। शादी होने के बाद, मैंने काम में कई घंटे देने के वजाय अपने पति और शादी को समय देने का फैसला किया। तो उस वक़्त अपने करियर पर ध्यान केन्द्रित ना करने सचेत निर्णय था।”

    vivian-dsena-wife

    “इसलिए प्रेरणाहीन महसूस होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि उस वक़्त मैं विवियन का सबसे बड़ा समर्थन थी। ये तथ्य कि हम साथ नहीं है, इसका उनके या मेरे करियर से कोई लेना-देना नहीं है। जब आप शादीशुदा होते हो तो आप अपने पति की कामयाबी से असुरक्षित महसूस नहीं करते हो, आप वास्तव में गर्व महसूस करते हो।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *