दा इंडियन वायर » खेल » विराट कोहली 10 करोड़ सोशल मीडिया फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले क्रिकेटर बने
खेल

विराट कोहली 10 करोड़ सोशल मीडिया फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले क्रिकेटर बने

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने अच्छे कामो के लिए हमेशा किसी ना किसी वजह से सुर्खियो में रहते है और अब विराट कोहली पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए है जिनके सोशल मीडिया पर 100 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हो गए है। कोहली के कई सोशल मीडिया अकाउंटस पर कई सारे फैन्स है और वह इस समय दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्पोर्टपर्सन में से एक है। उनकी लोकप्रियता मैदान के अंदर शानदार बल्लेबाजी के कारण दिन प्रतिदन बढ़ती जाती है।

कोहली के वर्तामान में 33.7 मिलियन फॉलोअर्स इंस्टाग्राम पर, 37 मिलियन फॉलोअर्स फेसबुक पर और 29.5 मिलियन फॉलोअर्स ट्विटर पर है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और नियमित रूप से अपने फॉलोअर्स के साथ अपने दैनिक जीवन के बारे में अपडेट रखते हुए पोस्ट शेयर करते हैं। कोहली ने हाल ही में फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी 100 की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। वह इस समय यकीनन भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा ब्रांड है।

हाल ही में समाप्त हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खराब सत्र के बाद, कोहली नए पुरुषों में कप्तान के रूप में अपने सबसे बड़े असाइनमेंट के लिए तैयार होने के साथ नए सिरे से शुरू करेंगे। कोहली कप्तान के रूप में अपने पहले विश्व कप खिताब पर नज़र रखेंगे जब वह इंग्लैंड और वेल्स में शोपीस इवेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे।

कोहली वनडे में नंबर एक बल्लेबाज के रूप में टूर्नामेंट में उतरेंगे और अगर भारत को विश्व कप में अपने पसंदीदा टैग के लिए सही रहना है तो उन्हें बल्ले से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। कोहली की अगुवाई वाली टीम ने दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की पसंद पर एकदिवसीय श्रृंखला जीत के साथ विश्व कप के निर्माण में कुछ अभूतपूर्व क्रिकेट खेले हैं और वे मेघा इवेंट में अतिरिक्त रूप से अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे।

भारत प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने के लिए पसंदीदा है क्योंकि उनके पास अपने निपटान में एक शानदार टीम है। शिखर धवन, रोहित शर्मा और कोहली में, भारत के पास ठोस मध्य क्रम के साथ एक मजबूत शीर्ष क्रम है, जिसमें एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के साथ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर एक प्रभावी स्पिन पैक बनाकर गति आक्रमण करेंगे।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!