Wed. Oct 5th, 2022
    विराट कोहली

    विराट कोहली के विश्व भर में बहुत प्रशंसक है जिसमें से सभी यह मानते है कि वह आधुनिक युग के सबसे महान बल्लेबाज है। कोहली अबतक खेल के हर प्रारूप में और देश के हर हिस्से में स्कोर करते नजर आए है। अब कोहली की प्रशंसा घेरलू क्रिकेट के महान बल्लेबाज वसीम जाफर ने की है। 10 बार रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम कर चुके वसीम जाफर ने कहा है कि विराट कोहली का खेल देखने के लिए पैसा खर्च करने को तैयार है, जिसमें उन्होने उनकी फिटनेस, बल्लेबाजी और फिल्डिंग की भी प्रशंसा की है।

    जाफर ने आगे कहा कोहली इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और उनके रिकॉर्ड बनाने की क्षमता के बारे में भी तारीफ की औऱ कहा वह टीम का सामने से नेतृत्व करते है। मुंबई में जन्मे महान बल्लेबाज ने कहा कि कोहली इस टीम को घर से दूर ले जाकर और उनके नेतृत्व में पूरी तरह से उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं।

    इंडिया टीवी न्यूज.कोम से बात करते हुए जाफर ने कहा, ” निश्चित रूप से विराट कोहली! वह इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वेश्रेष्ठ खिलाड़ी है। जिस प्रकार वह अपने खुद के लक्ष्य बनाते है और अपनी फिटनेस, बल्लेबाजी और फिल्डिंग से दूसरो के लिए उदाहरण बनते है वह उन्हें एक रोल मॉडल की भूमिका अदा प्रदान करवाता है। जिस प्रकार वह नए रिकॉर्ड बनाते है और टीम को विजयी मानिसकता के साथ रखते है, वह चलने के साथ बात करते है जब वह टीम को विदेशी परिस्थितियों में जीत दर्ज करवाते है, जिस प्रकार टीम कुछ पिछले सालो से खेल रही है। मुझे लगता है वह इस समय विश्व क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ी है।”

    इससे पहले, कोहली आईसीसी के तीनो सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड पर कब्जा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने थे। जिसके बाद 30 साल के खिलाड़ी को 2018 का आईसीसी वनडे और टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया था। कोहली के लिए इतना ही काफी नही था। उन्हें आईसीसी की टेस्ट और एकदिवसीय टीम का भी कप्तान चुना गया था, क्योंकि वह दोनो प्रारूपों में भारत की टीम को एक सफल रूप से संभालते आए है।

    इस बीच, कोहली ने क्रिकेट से हाल में एक छोटा से ब्रेक लिया था और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब 5 एकदिवसीय मैचो और टी-20 सीरीज में टीम की अगुवाई करते नजर आएंंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.